जशपुर में देसी कट्टा के साथ बदमाशों का धावा, ग्रामीणों के साथ हुई भिड़त में एक कि मौत.


जशपुर जसपुर सेंट्रल छत्तीसगढ़ 
जिले के लोदाम चौकी क्षेत्र अंतर्गत ग्राम कुडिंग महुआटोली में एक ग्रामीण के घर में देशी कट्टा के साथ चार नकाबपोश बदमाशों ने हमला (Masked Miscreants Attacked) बोल दिया. इस दौरान घटना में शामिल एक बदमाश को ग्रामीणों ने पकड़ कर कुल्हाड़ी से हमला किया, जिससे वह बुरी तरह घायल हो गया. बाद में इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई.

लोदाम चौकी पुलिस से की गई शिकायत में पीड़त मनकुवारी बाई ने बताया कि रात तकरीबन साढ़े 9 बजे वह घर मे खाना पका रही थी. इसी दौरान चारों बदमाश घर में घुस आए और देशी तमंचा दिखाते हुए जान से मारने की धमकी (Threats To Kill) दी. पति सुरेश दास व बच्चों को आंगन में ले आए. यहां लुटेरों ने जान से मारने की धमकी देते हुए रुपए की मांग की. दहशत में आई प्राथिया ने लुटेरों को 10 हजार रुपए दे दिए. रुपए लेने के बाद दो लुटेरे घर के अंदर घुस कर आलमारी और पेटी की तलाशी लेने लगे.


लुटेरों से भिड़ गए ग्रामीण
इस दौरान मौका देख कर पीड़िता का पति मदद के लिए शोर मचाने लगा. आवाज सुन कर बगल से ससुर रामदास के साथ पड़ोसी दुबराज व देवानन्द दास मौके पर पहुंच गए. इन लोगों ने तलाशी ली रहे लुटेरों को कमरे में बंद कर दिया. इसी बीच एक लुटेरे ने वृद्ध रामदास के सिर पर कट्टा अड़ा दिया और अंदर कमरे में खिंचने लगा. लुटेरों के खतरनाक इरादे (Dangerous Intentions) को भांप कर रामदास लुटेरों से भिड़ गए. उन्होंने लुटेरे के हाथ को पकड़ कर कट्टा छीनने का प्रयास किया. इसे देख कर एक लुटेरे ने वृद्ध रामदास पर लकड़ी से हमला कर दिया.

फायरिंग करते हुए फरार हो गए बदमाश
वृद्ध के साथ मारपीट होता देख कर पास खड़े ग्रामीण दुबराज ने लुटेरे पर कुल्हाड़ी से हमला कर दिया. हमले में लुटेरा मौके पर ही धराशायी हो गया. साथी को घायल होता देख बाकी लुटेरे घबड़ा गए और हवाई फायर (Aerial Fire) करते हुए मौके से फरार हो गए. प्रार्थिया के मुताबिक फरार लुटेरों ने नकदी 10 हजार के अलावा 45 हजार के सोने और चांदी के जेवर लूट लिए. शिकायत पर पुलिस अज्ञात आरोपियों के खिलाफ धारा 394 और आर्म्स एक्ट की धारा 25,27 के तहत अपराध दर्ज कर जांच में जुटी हुई है.