विधुत सबस्टेशन में मेंटेनेंस के दौरान सविंदा कर्मचारी की करंट लगने से मौत.


रायपुर
(सेंट्रल छत्तीसगढ़):- बस टर्मिनल (Inter State Bus Terminal) के पास रावतभाटा विद्युत सब स्टेशन (Rawatbhata Electricity Sub Station) में शनिवार को सब स्टेशन में मैंटेनैंस कार्य के दौरान दो संविदा कर्मचारी करंट की चपेट में आ गए. इस घटना में एक संविदा कर्मचारी की मौके पर मौत हो गई. जबकि दूसरा कर्मचारी गंभीर रूप से घायल हो गया. संविदा कर्मचारी की मौत से घटनास्थल पर हड़कंप मच गया. जिसके बाद इसकी सूचना टिकरापारा थाना पुलिस को दी गई. पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजकर मामले की जांच शुरू कर दी है.

संविदा कर्मचारी की करंट लगने से मौत

घटना रायपुर के अंतरराज्यीय बस स्टैंड (Inter State Bus Terminal) के पास स्थित बिजली सब स्टेशन की है, जहां शनिवार सुबह दो संविदा कर्मचारी श्रीराम पटेल और अमित साहू सब स्टेशन के पोल पर चढ़कर मेंटेनेंस का कार्य कर रहे थे. इसी दौरान बिजली तार में करंट आने से दोनों संविदा कर्मचारी इसकी चपेट में आ गए. जिसमें से एक संविदा कर्मचारी की मौत हो गई और दूसरा गंभीर रूप से घायल हो गया है. जिसे उपचार के लिए हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है.

करंट की चपेट में आने से श्रीराम का शरीर बुरी तरह झुलस गया और मौके पर ही मौत हो गई. जबकि दूसरा संविदा कर्मचारी अमित साहू इस हादसे में बुरी तरह घायल हो गया, जिसे फौरन अस्पताल में भर्ती किया गया. दोनों संविदा कर्मचारी कवर्धा जिले के रहने वाले हैं. घटना के बाद मौके पर पहुंची टिकरापारा थाने (Tikrapara Police Station) की पुलिस जांच कर रही है. घटना के दौरान विद्युत विभाग के जेई और कुछ लोग भी वहां पर मौजूद थे.