किसानों की मेहनत अब रंग लाने लगी है इस बार अच्छी वर्षा के चलते किसान अपने खेतों में लहलथी फसल को देखकर खासे प्रसन्न है फसल मुताबिक वर्षा होने से खेतों में धान के पौधे तेजी से बढ़ रहे हैं और कहीं-कहीं धान के पौधों में बालियां पकना भी शुरू हो गया है…..

कोरबा डेक्स (कटघोरा) :- किसानों का कहना है कि इस समय धान की फसल को पानी के बजाय अब धूप की जरूरत है।यदि बदली के बीच हल्की धूप हो जाती है, तो धान की बालियों के साथ किसानों के चेहरे भी खिल उठेंगे कटघोरा एवं आसपास गांवों के किसानों का कहना है, कि इस बार समय अनुरूप बारिश होने से धान की फसल की कटाई का काम जल्द शुरू होने की संभावना है।

हालांकि कई किसानों ने दीपावली से पहले ही धान फसल काटकर अपने खलिहान में जमा कर लेने की बात भी कह रहे हैं।इस बार ग्रामीण अंचलों में जिन किसानों ने खरीफ फसल की बुवाई पहले कर दी थी अब उनके खेतों में इन दिनों धान की अच्छी बालियां दिखने लगी है कटघोरा अंचल के अधिकांश किसानों ने धान की तेजी से बढ़ने वाली प्रजाति बहुतायत मात्रा में बुवाई की है इस वजह से लगभग सभी खेतों में धान के पौधे पककर लहलहा रहे हैं । और किसानों के चेहरे में खुशी साफ देखी जा सकती है…