नगर पालिका परिषद, कटघोर प्रबंधन द्वारा नगर में सब्जी बाजार के लिए पर्याप्त जगह की व्यवस्था नाहीं कर सकीय है। इसकी वजह से कई फुटकर सब्जी व्यापारी अपनी दुकान सड़क किनारे लगाकर गुजर बसर कर रहे हैं। पालिका प्रबंधन के अड़ियल रवैया के कारण सड़क किनारे सब्जी बेचने वाले छोटे व्यापारियों को कई तरह की परेशानियों का सामना पड़ रहा है।

कोरबा डेक्स (कटघोरा) :- नगर पालिका परिषद, कटघोरा के सीएमओ को इस बात की पूरी जानकारी है। लेकिन इसके बाद भी कोई ठोस पहल नहीं कि जा रह है।

बड़े व्यापारियों को छूट, चोटों पर जुल्म
कटघोरा नगर में कई बड़े-बड़े व्यापारियों द्वारा अपने दुकान के सामने लगभग 10 फीट बाहर तक समान निकल दिया जाता है। लेकिन इन पर कबि कोई कार्रवाई नहीं होती। पालिका प्रबंधन यहां पूरी तरह से मौन साध लेता है। दूसरी तरफ सब्जी व्यापारियों पर कार्यवाही कर महज खानापूर्ति की जा रही है। इससे नाराज सड़क किनारे वाले सब्जी व्यापारियों में आज आक्रोष साफ देखा जा रहा था।

अतिक्रमण पर लगाम भी जरूरी
कहने को भले ही छोटे व्यापारी सड़क किनारे अपना व्यवसाय कर रहे हैं। लेकिन नियमों की बात करें तो यह एक तरह का अतिक्रमण भी है। अतिक्रमण के विरुद्ध भी कार्यवाही लाजमी है लेकिन पालिका का रुख इस विषय में भी स्पष्ट नहीं है। अतिक्रमण के नाम पर छोटे व्यवसायियों को तो हटा दिया जाता है। लेकिन बड़े व्यापारियों को छूट दी गई है।

*दिया गोलमोल जवाब*


इस संबंध में जब नगर पालिका परिषद कटघोरा के सीएमओ से जानकारी ली गई, तब उन्होंने गोलमोल जवाब दिया। स्पष्ट तौर पर वह इस बात का जवाब नहीं दे सके कि छोटे व्यवसायियों को तो हटाया जा रहा है, लेकिन बड़े व्यापारियों पर कार्रवाई कब होगी।