छात्रों के कोरोना संक्रमित होने पर मंत्री टेकाम का बयान, कहा- पढ़ाई भी है जरूरी…

रायपुर (सेंट्रल छत्तीसगढ़) :- स्कूलों में कोरोना संक्रमित हो रहे विद्यार्थी पर स्कूल शिक्षा मंत्री डॉक्टर प्रेम साय सिंह टेकाम ने कहा कि पढ़ाई भी जरूरी है, सुरक्षा भी जरूरी है. आखिरकार बच्चों के भविष्य को देखते हुए कब तक स्कूल बंद रखा जाएगा. विभाग की ओर से बच्चों की सुरक्षा का इंतज़ाम किया गया है. कोरोना की तीसरी लहर भी आती है, तो उसके लिए तैयार है.

स्कूल शिक्षा मंत्री डॉक्टर प्रेम साय सिंह टेकाम ने कहा है कि प्रदेश में कोरोना काल के मद्देनजर लगभग डेढ़ साल से ज़्यादा इस स्कूल बंद रहे. ऐसे में कोरोना संक्रमण कम होने की स्थिति में पूरे नियम क़ानून के साथ ही स्कूल खोला गया है. दिशा-निर्देश जारी किए गए हैं. औचक निरीक्षण के लिए टीम बनाई गई है.

उन्होंने कहा कि विद्यार्थी संक्रमित मिले हैं ये विभाग के द्वारा ही रैंडम स्टंपिंग लिया जा रहा है, जिससे किसी बच्चे को कोरोना होगा भी तो दूसरे को संक्रमित ना कर सकें समय रहते उनको इलाज मिले. साथ ही मंत्री ने कहा कोरोना एडवाइजरी सुरक्षा के मद्देनज़र आदेश जारी किया जा चुका है. पुलिस की निगरानी के लिए संकुल स्तर ब्लॉक स्तर जिला स्तर पर विभिन्न अधिकारी तैनात हैं, यदि कहीं भी कोताही बरती जाएगी तो कार्रवाई की जाएगी.