कटघोरा जिला बनाओ महाभियान के मुस्लिम समुदाय का समर्थन.. धरना स्थल पर जुटे प्रबुद्धजन.. राजस्व प्रशासन को मुख्यमंत्री के नाम सौंपा ज्ञापन

कोरबा (सेन्ट्रल छत्तीसगढ़) :- कोरबा जिले में तहसील क्षेत्र कटघोरा को जिला बनाये जाने की मांग को लेकर जिला बनाओ महाअभियान के बैनर तले क्रमिक धरना प्रदर्शन अनवरत 12वें दिन भी जारी रहा. छिर्रा व्यवहार न्यायालय स्थित प्रदर्शन स्थल पहुंचकर आज मुस्लिम समाज के लोगो ने अपना सम्बोधन दिया और राज्य सरकार से अविलंब कटघोरा अनुविभाग क्षेत्र को जिले का दर्जा दिए जाने की मांग की. इस सम्बोधन व समर्थन के पश्चात उन्होंने प्रदेश के मुखिया भूपेश बघेल के नाम राजस्व प्रशासन को ज्ञापन सौंपा गया.

कटघोरा हर दृष्टि से जिले के लिए उपयुक्त
नगर के मुस्लिम समाज के प्रबुद्धजनों ने इस मांग को क्षेत्रवासियों का अधिकार बताते हुए कहा कि रोजगार, नागरिक सुविधाएं, शिक्षा व स्वास्थ्य सेवाओं में विस्तार, उद्योग, आवागमन, परिवहन व कारोबार समेत हर दृष्टि से कटघोरा को जिला बनाया जाना अति आवश्यक है. राज्य सरकार को इस मांग पर संज्ञान लेकर इसे पूरा करने की दिशा में ठोस कदम उठाना चाहिए.

यह किसी एक वर्ग की नही बल्कि सर्व समुदाय के साथ न्याय का सवाल है. कटघोरा प्रदेश का सबसे पुरातन तहसील है और यही एक मापदंड ही जिले के दर्जे के लिए काफी है हालांकि कटघोरा हर पैमाने पर खरा उतरता रहा है. कटघोरा जिले के रूप में अद्यतन होने के लिए हर दृष्टि से योग्य है. प्रदर्शन में शामिल होने व समर्थन देने वालो में इरशाद काजी, डॉ शेख इश्तियाक, हसन अली, माजिद मेमन, कासिम अली, अशफ़ाक अली व मंजूर अली समेत बड़ी संख्या में समुदाय के युवा शामिल रहे.