शादी करने से मना करने पर मां संग मिल लड़की ने केरोसिन छिड़क युवक को जलाया .

कोरिया(सेंट्रल छत्तीसगढ़): बैकुंठपुर के तलवापारा में युवक के रहस्यमय तरीके से युवक के जलने के मामले में युवक की मौत (young man’s death) के बाद पुलिस ने मामले से जुड़े युवती और उसकी मां को गिरफ्तार कर लिया है. बता दें कि बीते 18 अगस्त को वेदप्रकाश गंभीर रूप से जले हुए हालत में मिला था, जिसे जिला अस्पताल बैकुंठपुर लाया गया था. लड़के की हालत गम्भीर होने के कारण उसे जिला अस्पताल द्वारा तत्काल रायपुर रेफर (Refer) कर दिया गया था, जहां कालड़ा बर्न हॉस्पिटल में इलाज दौरान 26 अगस्त 2021 को उसकी मौत हो गई.

युवक ने दिया था बयान-पूजा से थी पहले से दोस्ती

अस्पताल से लौटने के बाद मृतक के परिजनों ने थाना कोतवाली बैकुंठपुर में सूचना दी थी कि वेदप्रकाश की मौत पूजा प्रधान और उसके मां ने पेट्रोल डालकर आग लगाकर कर दी है. उपरोक्त कथन के बाद थाना कोतवाली टीम ने थाना राजेन्द्र नगर रायपुर से केस डायरी मंगाई. डायरी का अवलोकन किया. जिसमें मृतक ने मरणासन्न कथन में बताया थी कि पूजा प्रधान से उसकी पहले से दोस्ती थी. घटना के दिन पूजा ने लड़के को घर बुलाया था. घर पर उसकी मां भी थी. दोनों ने मृतक से शादी करने का दबाव डालकर तथा ब्लैकमेल कर पैसे की मांग की. मना करने पर पूजा और उसकी मां ने पेट्रोल डालकर आग लगा दी.

घर में ताला बंद कर फरार हो गए थे मां-बेटी

डायरी अवलोकन करने पर अपराध घटित होना पाये जाने से धारा 302, 384 ipcके तहत अपराध दर्ज कर वरिष्ठ अधिकारियों को अवगत कराया गया. पुलिस अधीक्षक कोरिया द्वारा आरोपियों को यथाशीघ्र गिरफ्तार करने का निर्देश देने पर थाना बैकुंठपुर टीम ने आरोपियों के पता तलाश करने के लिए टीम गठित की और उनके घर पर भेज गया. पता चला कि घटना के दिन से घर में ताला बन्द कर दोनों फरार हैं.

दोनों को गिरफ्तार कर पुलिस ने भेजा न्यायिक रिमांड में

दोनों की तलाश के दौरान मुखबिर से सूचना मिली की दोनों आरोपिया तलवापरा में दिखी हैं. सूचना पर तत्काल पुलिस द्वारा घेराबन्दी कर हिरासत में लिया गया. पूछताछ के दौरान आरोपिया पूजा प्रधान (21 वर्ष) और उसकी मां प्रमिला प्रधान (40 वर्ष) ने जुर्म करना कबूल किया, जिसे गिरफ्तार कर न्यायिक रिमांड में भेज दिया गया है.