आज दिनभर की वह बड़ी खबरें, जिन पर रहेगी सेंट्रल छत्तीसगढ़ की पहली नजर..


(सेंट्रल छत्तीसगढ़):-

दिल्ली पहुंचे स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव, मीडिया से किया किनारा

छत्तीसगढ़ में सीएम पद के लिए कुर्सी की जंग में एक और नया मोड़ आ गया है. सिंहदेव अचानक दिल्ली दौरे पर हैं. जिससे कुर्सी का खेला में कई तरह के कयास लगाए जा रहे हैं. 

सीएम कुर्सी विवाद पर बोले मोहित केरकेट्टा, ‘हाईकमान जो भी फैसला लेगा हम उसे मानेंगे’

दिल्ली जाकर लौटे विधायक मोहित राम केरकेट्टा ने ईटीवी भारत ने खास बातचीत की है. उन्होंने बताया कि, प्रदेश प्रभारी पीएल पुनिया से विधायकों ने मुलाकात की है और मामला सुलझाने को कहा है. 

बस्तर में साख बचाने भाजपा लगा रही चिंतन शिविर, कांग्रेस ने कहा-जनता हमारे साथ फिर जीतेंगे 12 सीट

बस्तर में अपनी साख खो चुकी भाजपा यहां जीत सुनिश्चित करने के लिए पूरी ताकत झोंक चुकी है. जबकि कांग्रेस यहां आयोजित भाजपा के चिंतन शिविर को चिंता शिविर बता रही है. 

प्रदेश में अवर्षा की स्थिति, किसानों को न नहर से पानी न ही बिजली दे पा रही सरकार : धरमलाल

छत्तीसगढ़ में कांग्रेस की सरकार में बिजली संकट छा गई है. सूखा काल में ट्यूबवेल से पानी की आपूर्ति करने वाले किसानों को बिजली नहीं मिल रही है. फसल बर्बाद हो रही. जिनके खेतो में पंप हैं, वे लो-वोल्टेज से परेशान हैं. 

छत्तीसगढ़ में माफिया राज! सरकार रेत माफिया को दे रही बढ़ावा: धरमलाल कौशिक

नेता प्रतिपक्ष विधानसभा धरमलाल कौशिक ने कहा कि प्रदेश में माफिया राज चल रहा है. प्रदेश सरकार एनजीटी के नियमों की अवहेलना कर रही है. उन्होंने आरोप लगाया कि सरकारी अधिकारी रेत माफिया के खिलाफ कार्रवाई करने से बच रहे हैं. 

राष्ट्रीय खबर

सुप्रीम कोर्ट को मिलेंगे नौ नए न्यायाधीश, सीजेआई आज दिलाएंगे शपथ

देश के प्रधान न्यायाधीश (सीजेआई) एनवी रमना आज तीन महिला न्यायाधीश सहित नौ नए न्यायाधीशों को उच्चतम न्यायालय के न्यायाधीश के रूप में पद की शपथ दिलाएंगे. इसी के साथ सुप्रीम कोर्ट में कुल न्यायाधीशों की संख्या 33 हो जाएगी. 

अक्टूबर-नवंबर में चरम पर होगी तीसरी लहर, तीव्रता एक चौथाई रहने की संभावना

भारत में कोविड-19 की तीसरी लहर अक्टूबर और नवंबर के बीच चरम पर हो सकती है. लेकिन इसकी तीव्रता दूसरे चरण की तुलना में काफी कम होगी. महामारी के गणितीय प्रारूपन में शामिल एक वैज्ञानिक ने यह बात सोमवार को कही.

Tokyo Paralympics: सुमित ने रिकॉर्ड थ्रो के साथ जीता गोल्ड मेडल, पैरालंपिक में भारत को दिलाया सातवां मेडल

टोक्यो पैरालंपिक में भारत के जैवलिन थ्रोअर्स सुमित अंतिल ने भारत को इस प्रतियोगिता में तीसरा पदक दिलाया है. उन्होंने सोमवार को पुरुषों (एफ 64 वर्ग) के फाइनल मुकाबले में स्वर्ण पदक जीता है. 

पश्चिम बंगाल में भाजपा विधायक तन्मय घोष TMC में शामिल

पश्चिम बंगाल में भाजपा नेताओं के टीएमसी में शामिल होने का सिलसिला थम नहीं रहा है. सोमवार को बिष्णुपुर के विधायक तन्मय घोष सोमवार को तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) में शामिल हो गए. जानिए तन्मय घोष ने भाजपा पर क्या आरोप लगाया. 

23 साल बाद लौटा वतन, 1998 में गलती से लांघ गया था बॉर्डर

1998 में मध्य प्रदेश का रहने वाला प्रह्लाद सिंह गलती से पाकिस्तान बॉर्डर में दाखिल हो गया था. तब वह 33 साल का था. 23 साल तक गुमनामी और जेल की सलाखों में अमानवीय स्थिति का सामना करने के बाद आज वतन लौटा है. कैसे हुई उसकी रिहाई और किन अधिकारियों ने निभाई बड़ी भूमिका, 

कोविड के बीच प्राइमरी स्कूल खोलने पर छिड़ी बहस, विशेषज्ञों ने किया आगाह

कोरोना महामारी की तीसरी लहर की आशंका के बीच कई राज्यों ने प्राइमरी स्कूलों को फिर से खोलने का फैसला किया है. कुछ स्वास्थ्य विशेषज्ञ इसके खिलाफ हैं और स्कूल खोलने के फैसले पर पुनर्विचार करने की सलाह दी है. 

164 करोड़ में इंफोसिस ने बनाया टैक्स पोर्टल, फिर टैक्स भरने में क्यों आ रही है दिक्कत ?

क्या आपको आयकर विभाग के पोर्टल से टैक्स रिटर्न फाइल कर दिया है ? क्या अब भी आपको रिटर्न फाइल करने में दिक्कत हो रही है ? इस पोर्टल पर आखिर कौन-कौन सी दिक्कतें आ रही हैं और इसे लेकर सरकार क्या कर रही है. आपके रिटर्न पर इसका क्या असर पड़ेगा ? 

कोविड का नया वैरिएंट C.1.2 अधिक संक्रामक, टीका सुरक्षा को भी दे सकता है चकमा : अध्ययन

दक्षिण अफ्रीका और कई अन्य देशों में कोराना वायरस का एक नया स्वरूप मिला है जो अधिक संक्रामक हो सकता है. माना जा रहा है कि यह वैरिएंट कोविड रोधी टीके से मिलने वाली सुरक्षा को चकमा दे सकता है. 

दिल्ली दंगा : पुलिस को कोर्ट की फटकार, कहा- बड़ी संख्या में मामलों में जांच का स्तर ‘काफी खराब’

कड़कड़डूमा कोर्ट ने उत्तर-पूर्वी दिल्ली दंगों से जुड़े अधिकतर मामलों में खराब जांच को लेकर दिल्ली पुलिस को फटकार लगाई है. एडिशनल सेशंस जज विनोद यादव ने दिल्ली के पुलिस कमिश्नर को हस्तक्षेप करने का निर्देश दिया है.