दरभा डिवीजन नक्सली सचिव साईनाथ ने प्रेस विज्ञप्ति जारी कर ठेकेदार पर हमले से किया इंकार.

दंतेवाड़ा(सेंट्रल छत्तीसगढ़): जिले के किरंदुल थाना क्षेत्र अंतर्गत चोलनार में 15 दिन पहले ठेकेदार पर जानलेवा हमले को लेकर नक्सली संगठनों ने विज्ञप्ति जारी किया है. विज्ञप्ति में हमले से इंकार किया गया है. जारी विज्ञप्ति में दरभा डिवीजन सचिव साईनाथ ने स्पष्ट किया है उन्हें ठेकेदार से किसी भी तरह की कोई शिकायत नहीं थी. इसलिए नक्सलियों की तरफ से ऐसी किसी भी घटना को अंजाम नहीं दिया गया है.

दरअसल ठेकेदार अब्दुल कय्यूम सिद्दीकी (contractor Abdul Qayyum Siddiqui) पर अज्ञात लोगों ने प्राणघातक हमला किया था. ठेकेदार रायपुर के हॉस्पिटल में गंभीर अवस्था में हैं. आशंका जताई गई थी कि यह हमला नक्सली संगठन की तरफ से किया गया है. मामले को लेकर पुलिस गंभीर है. लेकिन वारदात के करीब 15 दिन बाद नक्सलियों की ओर से विज्ञप्ति जारी कर इस हमले से इंकार किया गया है. जारी विज्ञप्ति में दरभा डिवीजन सचिव साईनाथ में ने स्पष्ट किया है कि ठेकेदार सिद्दिकी से किसी प्रकार की शिकायत नहीं थी. नक्सलियों के खिलाफ काम करने वालों को पहले चेतावनी दी जाती है.

ठेकेदार पर हमले को लेकर जेल बंदी रिहाई मंच समिति ने नक्सलियों के खिलाफ आंदोलन की बात कहते 3 दिन में स्पष्टीकरण मांगा था. उसके बाद यह विज्ञप्ति आई है.

बीते दिनों नक्सलियों ने बस्तर में कई वारदातों को अंजाम दिया था. मुखबिरी के शक में कई ग्रामीणों की हत्या की थी. बीजापुर में नक्सलियों ने एक युवक की जान ले ली थी और शव को कुटरू से करीब पांच किलोमीटर दूर फेंककर भाग गए, मृतक युवक का नाम बामन पोयाम था. बताया जा रहा है, युवक अंबेली का रहने वाला था.