जयपुर में NIA की MTS भर्ती परीक्षा में धरे 6 फर्जी अध्यार्थी , छत्तीसगढ़ के मुन्ना भाई भी शामिल.

रायपुर(सेंट्रल छत्तीसगढ़): राष्ट्रीय आयुर्वेद संस्थान (National Institute Of Ayurveda) की ओर से आयोजित एमटीएस भर्ती परीक्षा में 6 फर्जी अभ्यर्थी पकड़े गए. जयपुर में रविवार को पांच सेंटर्स पर राष्ट्रीय आयुर्वेद संस्थान (National Institute Of Ayurveda) की ओर से भर्ती परीक्षा आयोजित की गई. तीन परीक्षा केंद्रों से 6 फर्जी अभ्यर्थी पकड़े गए. फर्जी अभ्यर्थी दूसरे अभ्यर्थियों की जगह परीक्षा दे रहे थे.

पकड़े गए मुन्नाभाई हरियाणा, झारखंड और छत्तीसगढ़ के बताए गए. फिलहाल तीनों पुलिस की गिरफ्त में हैं. गांधीनगर और बजाज नगर थाना पुलिस इन फर्जी अभ्यर्थियों से पूछताछ कर इनके दस्तावेजों को खंगाल रही है.

बताया जा रहा है कि फर्जी अभ्यर्थियों को परीक्षा में बैठाने के पीछे बड़े संगठित गिरोह का हाथ हो सकता है. ऐसे में परीक्षा के अस्तित्व पर भी कई सवाल खड़े हो रहे हैं.

36 पदों के लिए 2200 अभ्यर्थियों ने आवेदन किया था. शेड्यूल के अनुसार परीक्षा का आयोजन राजस्थान कॉलेज, कॉमर्स कॉलेज, सुबोध कॉलेज और महाराजा कॉलेज समेत पांच सेंटर बनाए गए थे. चेकिंग के दौरान महाराजा कॉलेज और सुबोध कॉलेज में ब्लूटूथ के साथ फर्जी अभ्यर्थियों को पकड़ा गया.

अभ्यर्थी से पूछताछ की गई तो वह संतोष जनक जवाब नहीं दे पाए. गहराई से जांच हुई तो पहचान पत्र भी फर्जी पाए गए. मौके पर मौजूद अधिकारियों ने पुलिस को सूचना दी. सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची और फर्जी अभ्यर्थियों को हिरासत में लिया गया.

चेकिंग के दौरान 6 छात्र फर्जी पकड़े गए हैं. पुलिस दस्तावेजों की जांच में जुटी है. फर्जी अभ्यर्थियों को परीक्षा में बैठाने वाले गिरोह के बारे में भी जानकारी जुटाने का प्रयास किया जा रहा है.