छत्तीसगढ़ में इंजीनियर्स के लिए निकली बंफर भर्ती,ऐसे करे आवेदन

रायपुर(सेंट्रल छत्तीसगढ़) : छत्तीसगढ़ में इंजीनियर्स के लिए बंपर भर्ती निकली है. छत्तीसगढ़ इंजीनियर सेवा का हिस्सा बनने वाले व्यक्ति इसके लिए आवेदन कर सकते हैं. छत्तीसगढ़ लोक सेवा आयोग ने इसके लिए बकायदा विज्ञापन भी जारी कर दिया है. विज्ञापन में जल संसाधन विभाग के लिए विद्युत यांत्रिकी और सिविल के लिए सहायक अभियंता के कुल 83 पदों पर भर्ती होनी है. इच्छुक अभ्यर्थी का किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से विद्युत/ मैकेनिकल और सिविल में ग्रेजुएशन अनिवार्य है.


सिविल के लिए सबसे अधिक पद

छत्तीसगढ़ लोक सेवा आयोग ने 5 अगस्त को इंजीनियर्स के लिए रिक्त पदों की भर्ती का विज्ञापन जारी किया है. विज्ञापन में 83 पदों के लिए भर्ती होनी है. इसमें सबसे अधिक 80 पद सिविल अभियंता के लिए है. इसके अलावा मात्र 3 पद विद्युत अभियंता के लिए है. इच्छुक अभ्यर्थी 17 अगस्त 2021 से 15 नवंबर 2021 तक लोक सेवा आयोग की वेबसाइट www.psc.cg.gov.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं. वही फॉर्म भरने के बाद यदि कोई त्रुटि हो तो उसके सुधार के लिए अभ्यर्थी 21 नवंबर 2021 से 25 नवंबर 2021 के बीच सुधार कर सकते हैं.



विधानसभा में उठा था मामला

लंबे समय से जल संसाधन विभाग में कई पद खाली थे. जिसका मामला भी विधानसभा में बीते दिनों जोर शोर के साथ उठा था. इस दौरान मंत्री रविंद्र चौबे ने कहा था कि जल्द ही जल संसाधन विभाग में खाली पड़े पदों की भर्ती की प्रक्रिया शुरू की जाएगी. बता दें कि इंजीनियर के लिए निकली भर्ती के लिए अभ्यर्थी की उम्र कम से कम 21 और अधिकतम 30 वर्ष होनी चाहिए. वहीं छत्तीसगढ़ के स्थानीय व मूल निवासियों के लिए उनकी उम्र सीमा 40 वर्ष निर्धारित की गई है. इसके लिए अभ्यर्थियों को प्रमाण पत्र प्रस्तुत करना अनिवार्य होगा.