रायपुर में पिस्टल, कट्टा और जिंदा कारतूस के साथ दो गिरफ्तार,बिहार से ले आये थे हथियार.

रायपुर(सेंट्रल छत्तीसगढ़): राजधानी के खमतराई थाना इलाके में पिस्टल, कट्टा एवं जिंदा कारतूस के साथ 2 आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. आरोपी शहर में किसी बड़ी वारदात को अंजाम देने की फिराक में था. पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली थी. जिसके बाद यह कार्रवाई की गई. आरोपियों के कब्जे से खमतराई पुलिस ने 1 पिस्टल, 1 कट्टा और 1 जिंदा कारतूस बरामद किया है. पुलिस की पूछताछ में आरोपियों ने पिस्टल, कट्टा और जिंदा राउण्ड को बिहार से लेकर आने की बात कबूली है.

आरोपी विशाल निमजे रायपुर में जिला कोषालय के पद पर तैनात है. आरोपियों के खिलाफ थाना खमतराई में धारा 25 आर्म्स एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया है.

एसएसपी अजय यादव ने बताया कि रायपुर पुलिस को सूचना मिली थी. जिसके बाद पुलिस टीम ने सतर्कता के साथ कार्रवाई करते हुए पिस्टल, कट्टा रखने वालों की छानबीन तेज कर दी. इस दौरान पुलिस को कई अहम सुराग मिले. जिसके बाद खमतराई के गोंदवारा और शिवानंद नगर क्षेत्र के पास 2 व्यक्ति पिस्टल लेकर घूम रहे थे. जो किसी बड़ी घटना को अंजाम देने की फिराक में थे. पुलिस ने इन दोनों को रंगे हाथों पकड़ लिया.

जब पुलिस की टीम ने दोनों आरोपियों से पूछताछ की तो उन्होंने अपना नाम विशाल निमजे और राहुल सिंह बताया. पुलिस ने दोनों आरोपियों से हथियार के लाइसेंस और वैद्य दस्तावेज मांगे. लेकिन वह पुलिस को वैद्य दस्तावेज दिखाने में नाकामयाब रहे. जिसके बाद दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया

पुलिस दोनों आरोपियों से हथियार के बारे में जांच पड़ताल कर रही है. इसके साथ ही हथियार तस्करी को लेकर तफ्तीश तेज कर दी गई है. अभी तक इस मामले में कोई बड़ा खुलासा नहीं हुआ है.