सूरजपुर में 3 छात्र कोरोना संक्रमित , स्कूल को किया गया सील

सूरजपुर(सेंट्रल छत्तीसगढ़): छत्तीसगढ़ में 2 अगस्त से स्कूलों में पढ़ाई शुरू हो गई है. जिसके तहत प्रदेश के कई जिलों में स्कूल खोले गए. लेकिन सूरजपुर में स्कूल खुलने के महज 24 घंटे के अंदर तीन छात्र कोरोना संक्रमित मिले हैं. जिससे जिला प्रशासन में हड़कंप मच गया है. तीन बच्चों का कोरोना पॉजिटिव आना छात्रों और परिजनों के लिए चिंता का कारण है. सूरजपुर के पंछीडांड़ हाईस्कूल में 12वीं के 2 छात्र और 10वीं की एक छात्रा कोरोना संक्रित पाए गए हैं. स्कूल को 14 दिनों के लिए बंद कर दिया गया है. इसके बाद पूरे स्कूल परिसर में सैनिटाइजेशन का कार्य तेजी से किया जा रहा है.

इस घटना के बाद पूरे जिला प्रशासन में हड़कंप की स्थिति है. सभी छात्रों समेत शिक्षकों की भी कोरोना जांच कराई गई है. जिनमें अब तक और कोई कोरोना का केस सामने नहीं आया है. एहतियात के तौर पर स्कूल को 14 दिनों के लिए बंद करने के निर्देश दे दिए गए हैं

सूरजपुर में तीन छात्र कोरोना संक्रमित

जो बच्चे कोरोना संक्रमित पाए गए हैं. उनकों घर पर ही क्वॉरेंटाइन किया गया है. फिलहाल शिक्षा विभाग और स्वास्थ्य विभाग स्कूल पर नजर बनाए हुए हैं. वहां सैनिटाइजेशन और साफ सफाई का काम किया जा रहा है. बीते साल भी स्कूल खुलने के बाद कई छात्र कोरोना संक्रमित पाए गए थे. इस बार भी स्कूल खुलने के बाद छात्र कोरोना संक्रमित पाए गए हैं जो चिंता की बात है.

अभी पूरे देश पर कोरोना की तीसरी लहर का खतरा मंडरा रहा है. ऐसे में स्कूल खुलने के बाद छात्रों में कोरोना संक्रमण का फैलना चिंता की बात है. परिजनों की चिंता है कि कहीं स्कूल खुलने से कोरोना विस्फोट की स्थिति न पैदा हो जाए. जिला शिक्षा अधिकारी बीके रॉय ने बताया कि पंछीडांड़ स्कूल में अभी सिर्फ 3 विद्यार्थी कोरोना संक्रमित मिले हैं. बाकी कोई और कोरोना का केस सामने नहीं आया है. विभाग की नजर स्कूल पर बनी हुई है.