छत्तीसगढ़ में कोरोना केसों की संख्यालगातार बढ़ती जा रहे है ,सोमवार को कुल 236 नए कोरोना के मामले प्रदेश में दर्ज किए गए

रायपुर ( सेन्ट्रल छत्तीसगढ़ ) :- कोरोना के तीसरी लहर के संभावित खतरों के बीच छत्तीसगढ़ में लगातार कोविड के मरीजों की संख्या बढ़ती जा रही है. सोमवार को कुल 236 कोरोना संक्रमित मरीजों की पहचान हुई है. जबकि 3 लोगों ने इस बीमारी से दम तोड़ा है. रविवार को कुल 214 कोरोना मरीजों की पहचान हुई थी. सोमवार को इस आंकड़े में इजाफा हुआ है. कोरोना के तीसरी लहर को लेकर यह खतरे की घंटी है.

सोमवार को कुल 36 हजार से ज्यादा लोगों की कोरोना जांच की गई. जिसमें 236 लोग संक्रमित मिले हैं. कल प्रदेश में पॉजिटिविटी दर 0.9% था वहीं आज प्रदेश में पॉजिटिविटी दर 0.6% है. आज प्रदेश में रायगढ़ जांजगीर-चांपा और कांकेर में 1-1 लोगों की कोरोना से मौत हुई है.

प्रदेश में लगातार तीसरी लहर खतरा मंडरा रहा है. जांजगीर से सोमवार को सबसे ज्यादा 87 कोरोना मरीज मिले हैं. जबकि कोरबा में कोविड के 24 एक्टिव मामले दर्ज किए गए हैं. प्रदेश में एक्टिव मरीज की संख्या 1918 है. प्रदेश में आज 234 लोग ठीक होकर वापस अपने घर लौटे हैं.

कोरोना के बढ़ते केसों को लेकर अलर्ट होने की सबसे ज्यादा जरूरत है. ऐसे में सरकार को इस तरह के मामले को लेकर सतर्क रहने की जरूरत है.