आज दिनभर की वह बड़ी खबरें, जिन पर रहेगी सेंट्रल छत्तीसगढ़ की पहली नजर..


(सेंट्रल छत्तीसगढ़) :- 24 जुलाई की उदय तिथि में मनायें गुरु पूर्णिमा

मध्य प्रदेश में उदय तिथि में 24 जुलाई को मनाई जाएगी गुरु पूर्णिमा. इस दिन सर्वार्थ सिद्धि योग और प्रीति योग भी रहेगा. आज गुरुओं को नमन कर सकते हैं साथ ही उन्हें याद कर सकते हैं. आज का दिन गुरुओं के लिए खास एहसास वाला दिन रहेगा.

guru purnima

गुरु पूर्णिमा आज.

बेरोजगारी को लेकर एनएसयूआई करेगी प्रदर्शन

NSUI शनिवार को बेरोजगारी को लेकर बड़ा प्रदर्शन करेगी. इस दौरान एनएसयूआई पदयात्रा निकालेगी और सैंकड़ों की संख्या में कार्यकर्ता विधायक का करेंगे घेराव. एनएसयूआई लगातार बेरोजगारी और महंगाई के मुद्दे पर सरकार पर आक्रमक है.

nsui protest

एनएसयूआई ने किया प्रदर्शन.

गुजरात के दो दिवसीय दौरे पर रहेंगे मंत्री सकलेचा

सूक्ष्म, लघु और मध्यम उद्यम एवं विज्ञान और प्रौद्योगिकी मंत्री ओमप्रकाश सकलेचा गुजरात के दो दिवसीय दौरे पर रहेंगे. 24 जुलाई शनिवार को अहमदाबाद से रवाना होकर डेरासर जिला पाटन में शंकेश्वर, पारसनाथ जैन मंदिर पहुंचेंगे. इसके बाद तत्पश्चात् सकलेचा पाटन से रवाना होकर जावद जिला नीमच आयेंगे.

omprakash saklecha

मंत्री ओमप्रकाश सकलेचा गुजरात के दो दिवसीय दौरे पर.

कार्यकर्ताओं को प्रशिक्षण देंगे सिंधिया

बीजेपी में लगातार सिंधिया का कद बढ़ रहा है. ई-चिंतन में पूरे प्रदेश के बीजेपी कार्यकर्ताओं के नए गुरु बनेंगे सिंधिया. 24 जुलाई को होने वाले कार्यक्रम में महाराज बीजेपी के कार्यकर्ताओं को प्रशिक्षण देंगे. साथ ही विदेश नीति के मुद्दे पर कुछ खास टिप्स भी देंगे.

jyotiraditya scindia

ज्योतिरादित्य सिंधिया

हॉकी का पहला मैच आज

Tokyo Olympic 2021: विवेक के हॉकी टीम में चयन के बाद परिवार को Gold Medal की उम्मीद है. आज 24 जुलाई को न्यूजीलैंड भारतीय हॉकीट टीम का पहला मैच होगा.

hockey olympic

हॉकी ओलंपिक

24 जुलाई को भारी बारिश के आसार

बंगाल की खाड़ी के उत्तरी भाग में निम्न दबाव का क्षेत्र बन रहा है, जिसके प्रभाव से पश्चिमी मध्य प्रदेश में 24 जुलाई को भी भारी बारिश के आसार है. मध्यप्रदेश में गरज के साथ बरसेंगे बादल.

rain

बारिश

52वां जन्मदिन मना रहीं जेनिफर लोपेज

करोड़ों दिलों की धड़कन और मॉडल जेनिफर लिन लोपेज आज अपना 52वां जन्मदिन मना रही हैं. लोपेज का जन्म 24 जुलाई 1969 को न्यूयॉर्क में हुआ था. जेनफिर का उपनाम जेलो है. जेलो एक एक अमेरिकी अभिनेत्री, गायिका, रिकॉर्ड निर्माता, नर्तक, फैशन डिजाइनर और टेलीविजन निर्माता हैं.

jennifer lopez

जेनिफर लोपेज

आज RBSE घोषित करेगा 12वीं का रिजल्ट

राजस्थान बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन, अजमेर 24 जुलाई, शनिवार को कक्षा 12वीं के नतीजे घोषित करेगा. राजस्थान बोर्ड ने मूल्यांकन मानदंड की घोषणा करते हुए कहा था कि वह 45 दिनों में रिजल्ट घोषित करेगा.

result

राजस्थान बोर्ड रिजल्ट

ओलंपिक में तीरंदाजी का मिक्सड टीम इवेंट आज

टोक्यो ओलंपिक में 24 जुलाई को भारत की नजरें तीरंदाज दीपिका कुमारी पर रहेंगी. तीरंदाजी मिक्सड टीम इवेंट में प्रवीण जाधव और दीपिका कुमारी जोड़ीदार हैं, जो ओलंपिक में पहली बार खेला जा रहा है. मिक्सड टीम इवेंट में जाधव और दीपिका की जोड़ी भारत का प्रतिनिधित्व करेगी.

olympic mixied event

ओलंपिक मिक्सड एवेंट

24 जुलाई से शुरू होगा ‘रामायण कॉन्क्लेव’

उत्तर प्रदेश में कोरोना के घट रहे संक्रमण के साथ जल्द ही रामायण कॉन्क्लेव की शुरुआत होने जा रही है. संस्कृति एवं पर्यटन विभाग की ओर से शुक्रवार को आयोजन की तारीख का ऐलान करते हुए सभी विभागीय लोगों को खास निर्देश जारी किए गए हैं. 2 माह तक चलने वाले इस रामायण कॉन्क्लेव में तकरीबन 2500 लोक कलाकारों की ओर से सांस्कृतिक प्रस्तुतियां दिखाई जाएंगी.

ramayan

रामायण