आज दिनभर की वह बड़ी खबरें, जिन पर रहेगी सेंट्रल छत्तीसगढ़ की पहली नजर..

छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल का बेमेतरा दौरा आज

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल आज बेमेतरा जिले के ग्राम टकसीवा जाएंगे. वे दोपहर 12 बजे रायपुर से कार द्वारा रवाना होकर 1:55 बजे बेमेतरा जिले के बेरला विकासखंड के ग्राम टकसीवा पहुंचेंगे और वहां स्थानीय कार्यक्रम के बाद दोपहर 2 बजे कार से वापस रायपुर लौट आएंगे.

cm bhupesh baghel

छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल का बेमेतरा दौरा आज

बकरीद आज

आज मुस्लिम धर्मावलंबी धूमधाम से बकरीद मनाएंगे. इस मौके पर वे विशेष नमाज अदा करेंगे. मुस्लिम धर्म में उर्दू महीना जिलहिज्जा में ईद उल अजा बड़ी सादगी और भाईचारे के साथ मनाई जाती है. इस महीने में मुस्लिम समाज का सबसे पवित्र हज का भी अरकान रहता है. हर मुस्लिम व्यक्ति के मन में मरने से पहले एक बार हज करने की ख्वाहिश रहती है. कहा जाता है कि यह महीना त्याग, सब्र और बलिदान का महीना है, हालांकि पिछले दो साल से बकरीद कोरोना संक्रमण के साए में मनाई जा रही है. इस्लाम के सभी धर्म गुरुओं ने लोगों से गाइडलाइन का पालन करने की अपील की है. हापुड़ में बकरीद के मौके पर मुख्य बाजारों में चहल-पहल नजर आई. वहीं बरेली में ईद-उल-अजहा की नमाज को लेकर समय सारणी जारी कर दी गई है.

Bakrid today

बकरीद आज

मध्य प्रदेश में महाराष्ट्र से बस सेवा प्रतिबंध का आज आखिरी दिन

मध्य प्रदेश में आज यानी 21 जुलाई तक महाराष्ट्र से बस सेवा प्रतिबंधित रहेगी. बता दें कि बुधवार के दिन ही बस सेवा एक बार फिर सुचारू करने को लेकर निर्णय लिया जा सकता है. कोरोना के बढ़ते मामलों के चलते बस सेवा को प्रतिबंधित कर दिया गया था.

buses

मध्य प्रदेश में महाराष्ट्र से बस सेवा प्रतिबंध का आज आखिरी दिन

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के मध्य भारत प्रांत की बड़ी बैठक आज

मध्यप्रदेश केविदिशा में आज राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के मध्य भारत प्रांत की बड़ी बैठक होगी. इस दौरान चित्रकूट की बैठक में हुए फैसलों को लागू करने पर मंथन किया जाएगा. बता दें कि मध्यप्रदेश और छत्तीसगढ़ के क्षेत्रीय प्रचारक दीपक विस्पुते की मौजूदगी में होने वाली इस बैठक में चित्रकूट एजेंडा के क्रियान्वयन और समयबद्ध कार्ययोजना पर चर्चा होगी.

rss

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के मध्य भारत प्रांत की बड़ी बैठक आज

लाल किला 21 जुलाई से स्वतंत्रता दिवस तक जनता के लिए बंद

लाल किला (red fort) पर्यटकों के लिए 21 जुलाई से 15 अगस्त तक बंद करने का आदेश भारतीय पुरातत्व विभाग ने जारी कर दिया है. बता दें कि आम तौर पर 1 अगस्त से लाल किला बंद होता था, लेकिन इस बार किसानों के संसद घेराव के एलान और सुरक्षा के मद्देनजर लाल किला 21 जुलाई से ही बंद करने के आदेश जारी किए गए हैं.

Red Fort closed for general public from today

लाल किला आज से आम जनता के लिए बंद

आज शहीद दिवस मनाएगी TMC

कोरोना महामारी की स्थिति के कारण, तृणमूल कांग्रेस ने 21 जुलाई के शहीद दिवस को वर्चुअली मनाने का फैसला किया है. इस मौके पर मुख्यमंत्री ममता बनर्जी का भाषण भी होगा. हालांकि इस साल पार्टी इस दिन को एक अलग या राष्ट्रीय दृष्टिकोण से मनाएगी.

cm mamta banerji

पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी

पैगासस मामले को लेकर मीडिया से आज वार्ता करेंगे पूर्व सीएम कमलनाथ

मध्यप्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष और पूर्व सीएम कमलनाथ पैगासस मामले को लेकर आज दोपहर को मीडिया से वार्ता करेंगे. मालूम हो कि पैगासस मामले में विपक्ष ही नहीं बल्कि बीजेपी के दमोह सांसद और केंद्रीय मंत्री प्रह्लाद पटेल का नाम भी सामने आ चुका है. प्रह्लाद पटेल के अलावा उनकी पत्नी, बेटे, कुक, माली, सांसद प्रतिनिधि सहित 15 से ज्यादा करीबियों के फोन टैप किए गए थे. इसके अलावा कई अन्य लोगों के नाम भी मामले में सामने आ चुके हैं.

kamal nath

पूर्व सीएम कमलनाथ

पेट्रोल-डीजल की कीमतों के खिलाफ युवा कांग्रेस का आज से हस्ताक्षर अभियान

मध्यप्रदेश में डीजल और पेट्रोल के दामों में लगातार वृद्धि दर्ज की जा रही है. ऐसे में तेल के बढ़ते दामों और मंहगाई को लेकर युवा कांग्रेस हस्ताक्षर अभियान आज से शुरू करने जा रही है. आज इस अभियान की रूपरेखा बनाई जाएगी. इस अभियान के तहत 5 हजार हस्ताक्षर कराने का लक्ष्य रखा गया है.

protest today

युवा कांग्रेस का आज से हस्ताक्षर अभियान

प्रत्यर्पण के खिलाफ नीरव मोदी ने दायर की नई याचिका, सुनवाई आज

लंदन के उच्च न्यायालय में भारत प्रत्यर्पण किए जाने के खिलाफ नीरव मोदी ने नई याचिका दायर की है. लंदन के वैंड्सवर्थ जेल में बंद 50 वर्षीय हीरा कारोबारी को पिछले हफ्ते उच्च न्यायालय में याचिका के पहले चरण में हार का सामना करना पड़ा था. अदालत के एक अधिकारी ने मंगलवार को पुष्टि करते हुए कहा, नयी सुनवाई 21 जुलाई, 2021 के लिए सूचीबद्ध की गयी है.

neerav modi

प्रत्यर्पण के खिलाफ नीरव मोदी ने दायर की नई याचिका

टीवी से लेकर फिल्मों धूम मचा चुके हैं CID के अभिजीत का जन्मदिन आज

टीवी इंडस्ट्री का बहुचर्चित शो CID में अभिजीत का किरदार भला कोई कैसे भूल सकता है. आदित्य श्रीवास्तव 21 जुलाई यानी आज अपना 53वां जन्मदिन मना रहे हैं. आदित्य का जन्म 21 जुलाई 1968 को इलाहबाद, उत्तर प्रदेश में हुआ था. आदित्य श्रीवास्तव न सिर्फ टीवी की दुनिया के बल्कि हिंदी सिनेमा का भी बड़ा नाम हैं.

Abhijeet of CID serial birthday today

CID सीरियल के अभिजीत का जन्मदिन आज