आज दिनभर की वह बड़ी खबरें, जिन पर रहेगी सेंट्रल छत्तीसगढ़ की पहली नजर..

(सेंट्रल छत्तीसगढ़):-

हाईकोर्ट में आज होगी सुनवाई

निलंबित आईपीएस जीपी सिंह ने हाईकोर्ट में याचिका दायर की है, जिस पर आज सुनवाई होगी. जीपी सिंह ने याचिका में कहा है कि उन पर लगाए गए तमाम आरोप बेबुनियाद हैं. उन्होंने एसीबी की कार्रवाई पर रोक लगाने की मांग की है, साथ पूरे मामले की जांच सीबीआई से कराने की अपील की है.

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल आज राज्य निवेश प्रोत्साहन बोर्ड की लेंगे बैठक

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल आज राजधानी स्थित अपने निवास कार्यालय में राज्य निवेश प्रोत्साहन बोर्ड की बैठक लेंगे. यह बैठक वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से दोपहर 12 बजे आयोजित की गई है.

PM Modi का आज वाराणसी दौरा, चप्पे-चप्पे पर पुलिस का पहरा

प्रधानमंत्री के आगमन को लेकर वाराणसी में सुरक्षा-व्यवस्था के पुख्ता इंतजाम किए जा चुके हैं. चप्पे-चप्पे पर पुलिस बल तैनात है. पीएम मोदी आज सुबह लगभग साढ़े 10 बजे के आसपास वाराणसी एयरपोर्ट पहुंचेंगे. पीएम मोदी रुद्राक्ष कन्वेंशन सेंटर का आज उद्घाटन करेंगे.

मध्यप्रदेश सीएम शिवराज की दत्तक पुत्रियों का आज संपन्न होगा विवाह, मुख्यमंत्री खुद करेंगे कन्यादान

सीएम शिवराज सिंह चौहान ने तीन बेटियों को 1998 में गोद लिया था, जिनका विवाह 15 जुलाई यानी आज संपन्न हो रहा है. सीएम आज इन दत्तक पुत्रियों का कन्यादान भी करेंगे.

दिल्ली विश्वविद्यालय में आज से शुरू हो सकती है आवेदन प्रक्रिया

दिल्ली विश्वविद्यालय में इस वर्ष भी छात्रों का एडमिशन मेरिट आधारित ही होगा. यह जानकारी दिल्ली विश्वविद्यालय के कुलपति प्रोफेसर पीसी जोशी ने दी. उन्होंने कहा कि दाखिले के लिए रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया 15 जुलाई से शुरू की जा सकती है.

पश्चिम बंगाल में कोविड संबंधित पाबंदियों का आज आखिरी दिन

पश्चिम बंगाल सरकार ने कुछ छूट की घोषणा करते हुए कोविड संबंधी पाबंदियों को 15 जुलाई तक के लिए बढ़ा दी थी. इस दौरान सार्वजनिक बसों को 50 प्रतिशत क्षमता के साथ चलने की अनुमति थी, साथ ही निजी कार्यालयों को भी 50 प्रतिशत कर्मियों के साथ खोलने की अनुमति दी गई थी.

पंडित जवाहरलाल नेहरू को आज ही के दिन मिला था भारत रत्न

देश के प्रथम प्रधानमंत्री जवाहरलाल नेहरू को 15 जुलाई को ही देश के सर्वोच्च नागरिक सम्मान भारत रत्न प्रदान किए जाने की घोषणा की गई थी. वर्ष 1954 में स्थापित यह सम्मान किसी भी क्षेत्र में उत्कृष्ट योगदान के लिए प्रदान किया जाता है.

दुरहम में आज से इंट्रा स्क्वायड मैच खेलेगी भारतीय टीम

भारतीय क्रिकेट टीम जिसे इंग्लैंड के खिलाफ पांच मैचों की सीरीज से पहले काउंटी टीम के खिलाफ अभ्यास मैच खेलने का मौका नहीं मिल रहा है, वो 15 जुलाई से दुरहम में शिविर में हिस्सा लेगी और इंट्रा स्क्वायड मैच खेलेगी. भारतीय टीम न्यूजीलैंड के खिलाफ विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (डब्ल्यूटीसी) के फाइनल में मिली हार के बाद फिलहाल ब्रेक पर है.

Revolt RV400: इलेक्ट्रिक बाइक की आज फिर खुलेगी बुकिंग

Revolt RV400 Electric Bike: रिवोल्ट मोटर्स ने एक बार फिर बड़ा कदम उठाया है. कंपनी 15 जुलाई को भारत में अपनी बेहद पसंद की जाने वाली RV400 इलेक्ट्रिक बाइक की बुकिंग फिर से शुरू कर रही है.

छत्तीसगढ़-मध्यप्रदेश के कई जिलों में आज बारिश के आसार

छत्तीसगढ़ के 6 जिलों के लिए येलो अलर्ट मौसम विभाग ने जारी किया है. आज भी कई जगहों पर बारिश की संभावना है. वहीं मौसम वैज्ञानिकों ने मध्य प्रदेश के भी अलग-अलग इलाकों में बारिश का अनुमान जताया है. ऐसे में आगामी 24 घंटे में प्रदेश के सभी संभागों में बारिश की आशंका है. 18 और 19 जुलाई के बीच प्रदेश में अच्छी बारिश का दौर देखने को मिल सकता है.