कोरबा : महंगाई भत्ते को लेकर कर्मचारी अब आंदोलन की तैयारी में..1 जुलाई को कोरबा जिले में प्रदर्शन कर मुख्यमंत्री के नाम सौपेंगे ज्ञापन.

कोरबा ( सेन्ट्रल छत्तीसगढ़ ): छत्तीसगढ़ प्रदेश तृतीय वर्ग शासकीय कर्मचारी संघ के राज्य के सभी 27 जिला अध्यक्षों से वर्चुअल चर्चा उपरांत आगामी 1 जुलाई को दोपहर भोजन अवकाश में प्रदेश के समस्त जिला मुख्यालयों में प्रदेश के शासकीय सेवकों के 1 जुलाई 2019 के बाद से लंबित महंगाई भत्ता के चार किस्तों के शीघ्र भुगतान करने तथा कम से कम केंद्रीय कर्मचारियों के समतुल्य महंगाई भत्ता प्रदान करने हेतु प्रदेश के मुखिया भूपेश बघेल मुख्यमंत्री छत्तीसगढ़ शासन को संबंधित ज्ञापन कलेक्टर जिला कोरबा के माध्यम से प्रेषित किया जाएगा.

संघ के जिला अध्यक्ष श्री जेपी उपाध्याय ने बताया कि प्रदेश के शासकीय कर्मचारियों को प्रतिवर्ष मूल्य सूचकांक के आधार पर महंगाई भत्ता जनवरी व जुलाई माह में भुगतान किया जाता है. प्रदेश के कर्मचारियों को जुलाई 2019, जनवरी 2020, जुलाई 2020 तथा जनवरी 2021 के महंगाई भत्ते की किस्त का भुगतान नहीं हो पाया है. प्रदेश में बढ़ती महंगाई व शासकीय सेवकों से क्रय शक्ति में हो रहे कमी का मुख्य कारण महंगाई भत्ता का भुगतान ना होना है. प्रदेश के कर्मचारियों को प्रतिमाह हजारों रुपए की आर्थिक क्षति हो रही है. महंगाई बढ़ने व महंगाई भत्ता नहीं मिलने से प्रदेश के कर्मचारियों में असंतोष व्याप्त है.

संघ के कार्यकारी अध्यक्ष विनय सोनवानी, जिला उपाध्यक्ष प्रभात शर्मा, टी आर कुर्रे, अजय पांडे, सचिव नकुल राजवाड़े, डीके काटलें , तहसील शाखा अध्यक्ष सुरेश उपाध्याय, महेंद्र पटेल, छवि रात्रे, दिनेश तिवारी, रमनलाल बंजारे, राम कुमार चंद्रा, विद्यानंद पांडे आदि नेताओं ने दिनांक 1 जुलाई को भोजन अवकाश 1:30 बजे जिला कार्यालय कोरबा में उपस्थित होने का आह्वान किया है.