चुनावी रैली में “सारे मोदी चोर” वाले बयान पर मानहानि.. राहुल गांधी सूरत के अदालत में हुए पेश.. गुरुवार को प्रकरण पर आखिरी बयान दर्ज कराने न्यायालय ने किया था तलब.

(सेंट्रल छत्तीसगढ़): कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी गुरुवार को अवमानना मामले में अपना बयान दर्ज कराने के लिए गुजरात में मजिस्ट्रेट की एक अदालत के समक्ष पेश हुए. कोर्ट में पेश होने के लिए राहुल गांधी गुरुवार सुबह सूरत पहुंचे। वह मोदी उपनाम को लेकर की गई टिप्पणी को लेकर गुजरात के एक विधायक द्वारा दायर आपराधिक मानहानि मामले में अंतिम बयान दर्ज कराने के लिए पेश हुए.

सूरत की कोर्ट में पेशी से पहले कांग्रेस सांसद ने एक ट्वीट में लिखा कि अस्तित्व का पूरा रहस्य यही है कि कोई डर ना हो। सूरत के मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट ए एन दवे ने एक हफ्ते पहले राहुल गांधी को निर्देश दिया था कि सूरत से भारतीय जनता पार्टी (BJP) के विधायक पूर्णेश मोदी द्वारा दर्ज कराए गए अवमानना मामले में अंतिम बयान दर्ज कराने के लिए 24 जून को मौजूद रहें. यह जानकारी बुधवार को सूरत कांग्रेस के कानूनी प्रकोष्ठ के सदस्य और वकील फिरोज खान पठान ने दी.

पूर्णेश मोदी ने अप्रैल 2019 में राहुल गांधी के खिलाफ भादंसं की धारा 499 और 500 के तहत शिकायत दर्ज कराई थी। सूरत पश्चिम सीट से विधायक ने अपनी शिकायत में आरोप लगाया था कि 2019 में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने यह कहकर पूरे मोदी समुदाय को बदनाम किया था कि सभी चोरों के नाम में मोदी क्यों लगा होता है?

कर्नाटक के कोलार में 13 अप्रैल 2019 की एक चुनावी रैली में राहुल गांधी ने कथित तौर पर कहा था कि नीरव मोदी, ललित मोदी, नरेंद्र मोदी… इन सभी के नाम में मोदी लगा हुआ है. सभी चोरों के नाम में मोदी क्यों लगा होता है. जब उन्होंने यह टिप्पणी की थी तब वह कांग्रेस अध्यक्ष थे। इससे पहले अक्टूबर 2019 में राहुल गांधी अदालत में पेश हुए थे और उन्होंने खुद को निर्दोष बताया था.