केंद्र सरकार के काम को अपना बता कर खुद की फ़ोटो छपवा रहे भूपेश बघेल : रमन सिंह

रायपुर(सेंट्रल छत्तीसगढ़): भारतीय जनता पार्टी ने आगामी विधानसभा सत्र में भूपेश सरकार को घेरने की रणनीति बनाई. भाजपा विधायक दल की बैठक में राष्ट्रीय महामंत्री दुष्यंत कुमार गौतम शामिल हुए. इस बैठक में पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह, प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदेव साय, नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक समेत सभी विधायक मौजूद रहे.

रमन सिंह का भूपेश बघेल पर निशाना

बीजेपी के राष्ट्रीय महामंत्री और राज्यसभा सांसद दुष्यंत कुमार गौतम 3 दिनों के लिए छत्तीसगढ़ प्रवास पर हैं. भाजपा विधायक दल की बैठक में राष्ट्रीय महामंत्री दुष्यंत कुमार भी शामिल हुए. उन्होंने कहा कि बीजेपी ने जनता को योजनाओं का लाभ देने के लिए धर्म और जाति नहीं देखी है. बीजेपी ने छत्तीसगढ़ सरकार पर केंद्र सरकार की योजनाओं का सहि क्रियान्वयन नहीं करने का आरोप लगाया है. भाजपा ने इस विषय पर राज्य सरकार पर हमला बोलने की तैयारी की है.

पूर्व सीएम रमन सिंह ने कहा कि जल जीवन योजना की सात हजार करोड़ की पहली किस्त केंद्र सरकार ने जारी की, लेकिन भूपेश सरकार यहां ऐसे फोटो छपा रही है, जैसे राज्य की योजना हो. प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत राज्य में गरीबों के छह लाख आवास बनने थे, लेकिन राज्य की लापरवाही से केन्द्र की 800 करोड़ की राशि लौटाई गई. नरवा, गरवा, घुरवा, बाड़ी जैसी योजना की राशि के लिए स्टेट बजट में कोई प्रावधान नहीं है. भ्रष्टाचार नीचे से ऊपर तक फैला हुआ है. जनता सरकार से नाराज है.

अरबों रुपये का धान सड़ रहा है

रमन सिंह ने आगे कहा कि अरबों रुपये का धान सड़ रहा है. सरकार कैप कवर तक की व्यवस्था नहीं कर पाई. समितियों में काम करने वाले लोग इस्तीफा देने की बात कह रहे हैं. हाईकोर्ट ने सरकार को गोबर कह दिया. इस सरकार की छवि कैसी बन रही है. जनता देख रही है. डेवलपमेंट नाम की चिड़िया होती है ये लोग भूल गए हैं. छत्तीसगढ़ की सरकार जनता का अपमान कर रही है. बैठक में शराब बंदी, रेमडेसिविर की कालाबाजारी, कोरोना संक्रमण की स्थिति समेत कई मुद्दों पर चर्चा हुई.