आज दिनभर के बड़ी खबरो पर सेन्ट्रल छत्तीसगढ़ की पहली नजर….

(सेन्ट्रल छत्तीसगढ़)

दंतेवाड़ा को विकासकार्यों की सौगात

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (Chief Minister Bhupesh Baghel) आज दंतेवाड़ा जिले को विकासकार्यों की सौगात देंगे. सीएम आज 340 करोड़ के विकासकार्यों का शिलान्यास और लोकार्पण करेंगे. ये कार्यक्रम मुख्यमंत्री निवास से वर्चुअली होगा.

बीजेपी कार्यसमिति की बैठक

भारतीय जनता पार्टी आज सेमी वर्चुअल तरीके से प्रदेश कार्यसमिति की बैठक करेगी. इसमे भाजपा के राष्ट्रीय सह संगठन महामंत्री शिव प्रकाश शामिल होने रायपुर आ गए हैं. प्रदेश प्रभारी डी. पुरंदेश्वरी और सह प्रभारी नितिन नवीन भी वर्चुअल माध्यम से इस बैठक में शामिल होंगे. पहले प्रदेश भाजपा कोर ग्रुप की बैठक होगी. इसके बाद 12 बजे से प्रदेश कार्यसमिति की बैठक होगी. पहले सत्र में ही राजनीतिक प्रस्ताव भी रखा जाएगा. इसके बाद राजनीतिक प्रस्ताव का समर्थन और फिर प्रदेश भाजपा के संगठन महामंत्री पवन साय आगामी कार्यक्रमों की जानकारी देंगे.

news today 20 june

बीजेपी कार्यसमिति की बैठक

आज मनाया जाएगा गंगा दशहरा

देशभर में आज गंगा दशहरा का पर्व मनाया जाएगा. गंगा दशहरा (Ganga Dussehra) के दिन गंगा में स्नान करना, गंगा का दर्शन करना और गंगा में सूर्य को अर्घ्य देना बहुत ही शुभ माना गया है. जो लोग गंगा किनारे नहीं रहते वह अपने स्नान किए जाने वाले जल में थोड़ी मात्रा में गंगाजल डालकर गंगा स्नान का सौभाग्य प्राप्त करें. मान्यता है कि इस दिन सूर्यवंशी राजा भागीरथ के प्रयास से गंगा का अवतरण पृथ्वी लोक पर हुआ था. गंगा के असाधारण वेग को भगवान शंकर ने अपनी जटाओं से संतुलित किया था. राजा भगीरथ के हिमालयीन तप और प्रयास से श्री गंगा का वसुंधरा (धरती) पर आगमन हुआ. दशमी का दिन होने की वजह से इसे श्री गंगा दशहरा माना गया. नए पेड़ लगाने, सूती कपड़े पहनने के लिए ये दिन बहुत ही शुभ और पवित्र माना गया है.

news today 20 june

गंगा दशहरा 2021

आज मनाया जाएगा फादर्स डे

आज फादर्स डे है. दुनियाभर में आज ये दिन मनाया जाएगा. हर साल जून महीने के तीसरे रविवार को पिता के कर्तव्यों के निर्वहन के लिए, उनके प्रति सम्मान और आभार व्यक्त करने के लिए दुनिया भर में फादर्स डे मनाया जाता है.

news today 20 june

फादर्स डे

छत्तीसगढ़ में हो सकती है बारिश

छत्तीसगढ़ में आज मौसम बदलने के आसार हैं. प्रदेश में आज आंधी और गरज चमक की संभावना है. तेज आंधी के साथ-साथ बिजली गिरने की संभावना है. मौसम विभाग के मुताबिक आज प्रदेश में बारिश भी हो सकती है.

news today 20 june

छत्तीसगढ़ में बारिश

आंध्र प्रदेश में आज 10 लाख लोगों का टीकाकरण

आंध्र प्रदेश में आज बड़े स्तर पर टीकाकरण अभियान (VACCINE DRIVE ) चलाया जाएगा. जिसके तहत एक दिन में 8 से 10 लाख लोगों को टीका लगाने का लक्ष्य रखा गया है.

तेलंगाना आज से पूरी तरह अनलॉक

कोरोना की दूसरी लहर के बाद देश धीरे-धीरे अनलॉक की ओर बढ़ रहा है. तेलंगाना में भी बड़ा फैसला लिया गया है. राज्य में आज से पूरी तरह से लॉकडाउन हटा लिया गया है. सरकार ने यह फैसला कोरोना के कम होते मामले को देखते हुए लिया है.

news today 20 june

तेलंगाना के सीएम केसीआर

राष्‍ट्रीय पुरस्‍कार के लिए आवेदन की आज आखिरी तारीख

राष्‍ट्रीय पुरस्‍कार के लिए शिक्षकों को आवेदन करने की आज अंतिम तिथि है. आवेदन की प्रक्रिया एक जून से ही शुरू हो गई थी. जिसका आज आखिरी दिन है. ये पुरस्कार नियमित शिक्षकों को दिया जाता है.

news today 20 june

केंद्रीय शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक

India vs New Zealand WTC Final 2021: तीसरे दिन का मैच आज

आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल मैच का पहला दिन बारिश में धुल गया. दूसरे दिन 64.4 ओवर का मैच हो सका. खराब रोशनी के कारण दूसरे दिन का मैच रद्द कर दिया गया. वहीं, तीसरे दिन का मैच आज खेला जाएगा. बता दें, भारत ने तीन विकेट के नुकसान पर 146 रन बना लिए हैं. कोहली 44 और रहाणे 29 रन बनाकर नाबाद हैं.

news today 20 june

आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप