गुरसियां पहुंच मार्ग टुनियाकछार की सड़क और पुल दोनों भारी बारिश में बहे.. आवागमन पूरी तरह हुआ बंद..पुल तथा पीएमजीएसवाई की सड़क की गुणवत्ता पर उठ रहे सवाल.

कोरबा (सेन्ट्रल छत्तीसगढ़ ) : पोंडी उपरोड़ा में दो दिनों की भारी बारिश में जहां गुरसियां से जड़गा तक बनी सड़क दमऊ कुंडा के पास पुल समेत क्षतिग्रस्त हो गए वहीं लेपरा से टुनिया कछार जाने वाली प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के तहत बनी सड़क पुल समेत लगभग 30 मीटर के आसपास पूरी तरह बह गई है. जिससे आवागमन पूरी तरह बंद हो गया है.

कागज़ की नाव की तरह बह गया पुल और सड़क

बतादें गुरसियां माचाडोली रोड से टुनिया कछार की लंबाई लगभग 5 किलोमीटर है और इसकी कुल लागत 21.335 लाख है. यह सड़क प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के तहत 2014 में इस सड़क का निर्माण कार्य प्रारंभ हुआ था जिसके ठेकेदार में. शांति इंजीकॉन प्राइवेट लिमिटेड कोरबा थे जिनके द्वारा सड़क और पुल का निर्माण कार्य किया गया था . इसके संधारण पर ध्यान न देने से दो दिनों में हुई भारी बारिश से सड़क के साथ साथ पुल भी बुरी तरह पानी के तेज बहाव में बह गया जो लगभग 30 मीटर के करीब है और इसकी वजह से यह मार्ग पूरी तरह बंद हो गया है.

ग्रामीणों में सड़क के बहने से आक्रोश

लेपरा से होकर टुनिया कछार तथा गुरसियां का सुगम पहुंच मार्ग यही सड़क मार्ग था. बारिश की शुरुआत में ही इस सडक के क्षतिग्रस्त हो जाने से ग्रामीण में काफी नाराज़गी है जिसे लेकर सड़क तथा पुल की गुणवत्ता पर सवाल खड़े कर दिया है. सड़क बनने के 5 सालों तक सड़क संधारण का काम संबंधित ठेकेदार की रहती है लेकिन ग्रामीणों का कहना है कि सड़क बनने के बाद से अभी तक एक बार भी ठेकेदार द्वारा सड़क की मरम्मत नहीं कराई गई है. जिसे लेकर इस स्थिति से ग्रामीणों में नाराजगी है.