रमन सिंह बोले-कांग्रेस की डूबती नाव में अब कौन जाना चाहेगा, कांग्रेस में बेचैनी का माहौल

रायपुर(सेंट्रल छत्तीसगढ़): छत्तीसगढ़ की भूपेश सरकार (bhupesh government) 17 जून को ढाई साल पूरे करने जा रही है. वहीं ढाई-ढाई साल के सीएम के फॉर्मूले को लेकर बयानबाजी भी तेज हो गई है. एक तरफ जहां पूर्व मंत्री बृजमोहन अग्रवाल (brijmohan agrawal) ने 17 जून के बाद प्रदेश में बड़ा घटनाक्रम होने की बात कही है. वहीं प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मोहन मरकाम (mohan markam) ने भी इस मुद्दे को लेकर बीजेपी पर निशाना साधा था. अब मामले में पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह (Former Chief Minister Raman Singh) ने मरकाम पर पलटवार किया है. रमन सिंह ने कहा कि कांग्रेस की डूबती हुई नाव में अब कौन जाना चाहेगा.

पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह ने मोहन मरकाम पर साधा निशाना

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मोहन मरकाम के बयान पर पूर्व मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह ने पलटवार किया है. उन्होंने कहा कि ढाई साल में कांग्रेस की अंदरूनी हालत क्या है. यह प्रदेश अध्यक्ष को बताना चाहिए. कांग्रेस के अंदर तो आज बेचैनी का माहौल है.


ज्योतिरादित्य सिंधिया से जितिन प्रसाद तक छोड़ चुके

रमन सिंह ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी विपक्ष में अपनी भूमिका निभा रही है. भारतीय जनता पार्टी का कोई भी सिपाही एक सामान्य कार्यकर्ता भी कांग्रेस में जाएगा नहीं, डूबती हुई नाव में कौन जाकर सवारी करेगा. कांग्रेस की डूबती हुई नाव में अब कौन जाना चाहेगा. कांग्रेस आलाकमान के बड़े जनाधार वाले नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया से जितिन प्रसाद तक जो भी लोग जा रहे हैं. पार्टी उन्हें संभाल नहीं पा रही है. अभी तो और भी लोग कतार में है. कांग्रेस की पूरे देश में जो स्थिति बनी हुई है, उससे उभरने में अब लंबा समय लगेगा. गौरतलब है कि छत्तीसगढ़ में कांग्रेस सरकार के ढाई- ढाई साल को लेकर प्रदेश में सियासी बयानबाजी का दौर तेजी से चल रहा है.

कई बीजेपी नेताओं के कांग्रेस ज्वाइन करने का किया था दावा

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मोहन मरकाम ने ने कहा है कि ‘भाजपा के कई नेता अपनी पार्टी से असंतुष्ट हैं. आने वाले दिनों में भाजपा के कई दिग्गज नेता भाजपा छोड़ कांग्रेस में शामिल हो सकते हैं.’ उनका यह भी कहना है कि ’15 साल की रमन सरकार से नाखुश कार्यकर्ता कांग्रेस में प्रवेश कर सकते हैं. जिससे भाजपा में कभी भी बड़ा विस्फोट हो सकता है.