कटघोरा: महंगाई के मुद्दे पर नही थम रहा कांग्रेस का केंद्र सरकार के खिलाफ विरोध.. पेट्रोल पंप में तख्तियां लेकर फिर हुआ प्रदर्शन.. पीएम मोदी पर हमलावर हुए कांग्रेस के नेता.

कोरबा(सेंट्रल छत्तीसगढ़): देशभर में पेट्रोलियम पदार्थ और खाद्य सामग्रियों के आसमान छूती कीमतों के विरोध में प्रदेश कांग्रेस कमेटी फिलहाल केंद्र की मोदी सरकार के खिलाफ जमकर हमलावर है. पिछले दिनों यह प्रदर्शन कोविड प्रोटोकॉल के तहत नेताओ ने अपने अपने घरों में आयोजित किया था तो वही पीसीसी के आह्वान पर आज पेट्रोल पंपों में कांग्रेस नेता जुटे और फिर से प्रधानमंत्री मोदी के खिलाफ नारेबाजी की.

इस बारे में ब्लॉक व शहर कांग्रेस कमेटी के अध्यक्षो ने मीडिया में संयुक्त रूप से बयान जारी करते हुए बताया कि बीते 2014 के बाद से केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार ने देश को हर मोर्चे पर पीछे धकेलने का काम किया है. भारत को विश्वगुरू बनाने का सब्जसाग दिखाकर संसाधनों को लूटने का काम किया है. फिलहाल केंद्र सरकार आर्थिक मोर्चे पर पूरी तरह विफल रही है. देश की सबसे बड़ी जरूरत यानी पेट्रोलियम पदार्थों के साथ खाद्य तेलों के दाम में हर दिन बेतहाशा बढ़ोत्तरी हो रही है. कोरोना लॉकडाउन और सरकार की गलत नीतियां आम नागरिकों पर भारी पड़ रहा है. कमरतोड़ महंगाई के चलते गरीबजन आज अपनी बुनियादी जरूरतों को पूरा नही कर पा रही है जबकि कई उद्योगपति दिन पर दिन अमीर होते जा रहे है. इससे साफ है कि खुद को जनता की सरकार कहने वाले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज अम्बानी, अदानी जैसे कारोबारियों के हाथ की कठपुतली बनकर रह गए है. झूठी नीति और जुमलों के बल पर सत्ता में आने वाले प्रधानमंत्री को ना ही देश से और न ही देशवासियों की समस्याओं से कोई वास्ता रह गया है.

कांग्रेस पदाधिकारियों ने बताया कि आज प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष मोहन मरकाम के आह्वान पर प्रदेश के सभी जिला व ब्लॉक में महंगाई के मुद्दे पर विरोध प्रदर्शन किया जा रहा है. उन्होंने अपील किया कि जनता ऐसी जनविरोधी सरकार को उखाड़ फेंके. आज के प्रदर्शन में ब्लॉक कांग्रेस कमेटी के प्रमुख गोरेलाल यादव, शहर कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष राजीव लखनपाल, वरिष्ठ कांग्रेस नेता डॉ शेख इश्तियाक, युवा नेता हसन अली व अन्य कार्यकर्ता उपस्थित थे.