दिनभर की बड़ी खबरोंं पर सेन्ट्रल छत्तीसगढ़ की पहली नजर….

सेन्ट्रल छत्तीसगढ़ :-

छत्तीसगढ़ में यास का असर

छत्तीसगढ़ में आज भी दिखेगा ‘यास तूफान’ का असर. सरगुजा संभाग के जिले हो सकती है बारिश. सरगुजा, जशपुर, बलरामपुर, सूरजपुर समेत कई जिलों में हो सकती है बारिश.

big-news-and-programs-of-28-may

छत्तीसगढ़ में यास का असर

चक्रवाती तूफान यास का आज भी झारखंड पर असर

चक्रवाती तूफान का असर झारखंड पर भी पड़ा. पिछले 3 दिनों से राज्य के विभिन्न जिलों में तेज हवा के साथ भारी बारिश हो रही है. आज भी बारिश की संभावना है.

बंगाल-ओडिशा के प्रभावित क्षेत्रों का दौरा करेंगे पीएम

पीएम मोदी चक्रवात यास से प्रभावित हुए पश्चिम बंगाल और ओडिशा के क्षेत्रों का आज दौरा करेंगे. इस दौरान चक्रवाती तूफान से हुए नुकसान का आंकलन करेंगे. अपनी यात्रा के दौरान पीएम मोदी पहले भुवनेश्वर पहुंचेंगे.

big-news-and-programs-of-28-may

पीएम का दौरा

आज जीएसटी काउंसिल की होगी बैठक

आज केंद्रीय वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण की अध्यक्षता में जीएसटी काउंसिल की बैठक आयोजित की जाएगी. इस बैठक में जीवन रक्षक उपकरणों पर जीरो रेट टैक्स की मांग की जाएगी. करीब 7 महीने के बाद होने वाली GST परिषद की यह बैठक अहम मानी जा रही है.

वर्ल्ड हंगर डे

वर्ल्ड हंगर डे (World Hunger Day) हर साल 28 मई को मनाया जाता है. इसका उद्देश्य दुनिया भर में भूखे रहने वाले 690 मिलियन से अधिक लोगों के बारे में जागरूकता फैलाना है. इस दिन की शुरुआत साल 2011 में हुई थी और तब से यह न केवल भुखमरी के बारे में जागरूकता फैलाने के लिए मनाया जाता है, बल्कि स्थायी उपक्रमों के माध्यम से भुखमरी और गरीबी जैसी विराट समस्या को जड़ से खत्म करना इसका खास मकसद है.

big-news-and-programs-of-28-may

वर्ल्ड हंगर डे