बलरामपुर में नक्सलि गिरफ्तार ,हिंडाल्को माइंस आगजनी में था शामिल..

बलरामपुर(सेंट्रल छत्तीसगढ़): जिले की बारियो चौकी पुलिस ने छत्तीसगढ़-झारखंड सीमा से कुख्यात नक्सली को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने नेशनल हाईवे-344 पर बघिमा में संचालित रविंद्र तिवारी के ढाबे से नक्सली को गिरफ्तार किया है. नक्सली ढाबे में आराम कर रहा था. उसी समय पुलिस ने कार्रवाई करते हुए नक्सली को गिरफ्तार कर लिया है. नक्सली हिंडालको खदान के आगजनी में शामिल था. उस पर स्थाई वारंट भी जारी हो चुका है. कुसमी एसडीओपी मनोज तिर्की (Kusami SDOP Manoj Tirkey) ने नक्सली के गिरफ्तार होने की पुष्टि की है. मामले में ढाबे से भारी मात्रा में हथियार और शराब होने की खबर सामने आ रही है. हालांकि पूरे मामले को लेकर पुलिस अभी कुछ भी कहने से इंकार कर रही है.

बलरामपुर में में सक्रिय हो रहे नक्सली

आम तौर पर नक्सलियों द्वारा आगजनी की खबर बस्तर इलाके से ही सामने आती है. हालांकि झारखंड सीमा से लगे बलरामपुर जिल में भी नक्सली उत्पात मचाते रहते हैं. पिछले साल झारखंड -छत्तीसगढ़ सीमा से सटे महुआडांड़ थाना क्षेत्र के चंपा गांव में वर्दीधारी नक्सलियों ने सड़क निर्माण कार्य मे लगी ठेका कंपनी के कैंप में धावा बोल चार वाहनों में आग लगा लिया था.

फरवरी में पूर्व नक्सली कमांडर समेत 6 हुए थे गिरफ्तार

इसके पहले मार्च फरवरी में भी पुलिस ने पूर्व नक्सली कमांडर समेत 6 को गिरफ्तार किया था. पुलिस ने जिले के खजुरियाडीह की महिला सरपंच के घर के बाहर नक्सल पर्ची फेंककर 10 लाख रुपए की मांग करने वाले पूर्व नक्सली कमांडर समेत 6 लोगों को गिरफ्तार था. उस दौरान जांच में यह बात सामने आई थी कि रोजगार सहायक ने पुरानी रंजिश के चलते पूरी साजिश रची थी.