बस्तर : होम आइसोलेशन के दौरान बाहर घूमते पाए गए 2 लोगों के खिलाफ पुलिस ने किया FIR दर्ज

जगदलपुर (सेन्ट्रल छत्तीसगढ़ ): वैश्विक महामारी कोरोना का प्रकोप लगातार जारी है. बस्तर में इस बीमारी का खौफ लोगों में कम हो रहा है. कोरोना संक्रमित होने के बावजूद बस्तरवासी सड़कों पर घूमते नजर आ रहे हैं. रविवार को बस्तर पुलिस ने होम आइसोलेशन का उल्लंघन कर घूमने वाले 2 संक्रमित लोगों के खिलाफ कार्रवाई करते हुए FIR दर्ज की है. दोनों ही संक्रमितों को पुलिस निगरानी में होम आइसोलेट किया गया है. होम आइसोलेट की समयावधि खत्म होने के बाद दोनों के खिलाफ आवश्यक कार्रवाई की जाएगी.

कोरोना महामारी से निपटने के लिए बस्तर में भी लॉकडाउन लगाया गया है, लेकिन लगातार बस्तरवासी लॉकडाउन के नियमों का उल्लंघन करते नजर आ रहे हैं. बेवजह घूमने वालों के खिलाफ बस्तर पुलिस ने कार्रवाई करते हुए 80 से ज्यादा वाहनों पर मोटरयान अधिनियम के तहत चालान वसूला है. एक किराना दुकान संचालक के खिलाफ भी लॉकडाउन नियम का उल्लंघन करने पर चालानी कार्रवाई की गई है.


जगदलपुर सीएसपी हेमसागर सिदार ने जानकारी देते हुए बताया कि चेकिंग के दौरान दो ऐसे व्यक्तियों पर कार्रवाई की गई है जो पॉजिटिव होने के दौरान होम आइसोलेशन में रहते हुए बेवजह बाहर घूम रहे थे. पुलिस ने दोनों के खिलाफ धारा 188 के तहत कार्रवाई की है. सीएसपी का कहना है कि दोनों ही व्यक्तियों के स्वस्थ होने के बाद उन पर आवश्यक कार्रवाई की जाएगी.

बस्तर में कोरोना संक्रमण के आंकड़े

दिनांकनए पॉजिटिव केसमौत
23 मई1150
22 मई11602
21 मई18402
20 मई17701
19 मई16801