कोरिया में लॉकडाउन के दौरान दशगात्र समाहरोह का आयोजन ,FIR दर्ज

कोरिया(सेंट्रल छत्तीसगढ़): कोरोना संक्रमण से बिगड़े हालातों के कारण कार्यक्रमों में अधिक लोगों के शामिल होने पर पाबंदी है. समय-समय पर प्रशासन गाइडलाइन भी जारी कर रहा है. लेकिन लोग इस ओर लापरवाह बने हुए हैं. पटना उप तहसील क्षेत्र अंतर्गत ग्राम चम्पाझर के पकरी झरिया मोहल्ले को भी कंटेंमेंट जोन घोषित किया गया था. लेकिन लोग यहां गाइडलाइन का पालन नहीं कर रहे हैं.

प्रशासन की गाइडलाइन की अनदेखी करते हुए लॉकडॉउन नियमों का उल्लंघन किया गया है. दरअसल इलाके में बिना अनुमति के मनाए जा रहे दशगात्र में 30 से 40 लोगों का भीड़ इक्कठा कर सामाजिक भोज का आयोजन किया गया था. मौके पर पहुंचे पटना नायब तहसीलदार भी कार्यक्रम देखकर दंग रह गए. उन्होंने मौके पर मौजूद सभी लोगों को समझाइश दी है.

नायब तहसीलदार ने कराई एफआईआर

लॉकडाउन के नियमों का उल्लंघन कर भीड़भाड़ कर समारोह का आयोजन करना लोगों को भारी पड़ गया है. चम्पाझर के पकरी झरिया मोहल्ले पहुंचे नायब तहसीलदार भीष्म पटेल ने नियम के उल्लंघन कर बिना अनुमति का सामाजिक भोज और भीड़भाड़ इकट्ठा वालों के खिलाफ कठोर कार्रवाई कर FIR दर्ज कराया है.

नायब तहसीलदार पर हुआ था हमला

बता दें भरतपुर में बिना अनुमति हो रही शादी को रोकने गए नायब तहसीलदार पर 15 से 20 अज्ञात लोगों ने हमला कर दिया था. हमले में नायब तहसीलदार को गंभीर चोटें आई थी. पुलिस शिकायत के बाद केस में जांच कर रही थी. पुलिस ने मामले में 7 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है.