कुर्सी और पावर की हनक में भूल गय सूरजपुर के कलेक्टर साहब , वो ‘तानाशाह’ नही जनता के सेवक है..


सूरजपुर (सेंट्रल छत्तीसगढ़): 
छत्तीसगढ़ के सूरजपुर में कुर्सी और पावर की एक अलग ही हनक देखने को मिली. जिले के कलेक्टर भूल गए कि वो जनता के सेवक हैं न कि राजा. पावर की हनक कलेक्टर साहब पर कुछ ऐसी चढ़ी कि एक युवक को खुद तो थप्पड़ जड़े ही, पुलिस वालों को भी डंडे बरसाने के आदेश दे दिए. युवक की गलती बस इतनी थी कि वो लॉकडाउन में दवा लेने निकल गया था. जबकि जिले में दवा दुकानें खोलने की अनुमति भी खुद कलेक्टर साहब ने ही दिए हैं.

युवक को जड़ा थप्पड़

सूरजपुर जिले के कलेक्टर रणवीर शर्मा शनिवार को पुलिस बल के साथ लॉकडाउन का जायजा लेने निकले थे. जहां रास्ते में एक लड़का कहीं जाते दिखा. जिसके बाद कलेक्टर साहब ने उसे पूछताछ के लिए बुलाया. पूछताछ के दौरान कलेक्टर अपनी गाड़ी में बैठ रहे. पूछताछ के बाद युवक जाने लगा. इसी बीच कलेक्टर गाड़ी से बाहर निकले और युवक का मोबाइल मांगा फिर उसे जमीन पर पटक दिया. युवक कुछ समझ पाता इससे पहले कलेक्टर ने युवक को एक थप्पड़ लगा दिया. खुद तो युवक को थप्पड़ लगाया ही, पास में खड़े सुरक्षा बल के जवानों को भी युवक पर डंडे बरसाने के आदेश दे दिए. कलेक्टर के आदेश सुनते ही जवान भी युवक पर डंडे बरसाने लगे.

लॉकडाउन का जायजा लेने निकले कलेक्टर

युवक की किसी ने नहीं सुनी

इस बीच युवक चिल्लाकर बोलते रहा कि वो टेस्ट कराने और दवा लेने के लिए बाहर निकला है . युवक ने एक पर्ची भी निकाल कर दिखाया, लेकिन कलेक्टर के आदेश और पावर के नशे में चूर जवानों पर्ची देखने की जहमत तक नहीं उठाई. इतना ही नहीं कलेक्टर ने युवक पर FIR के भी आदेश दे दिए.

पूरे मामले में कलेक्टर ने जारी किया वीडियो

इस पूरी घटना का वीडियो वायरल हो गया. वायरल वीडियो में दूसरे लोगों पर भी कलेक्टर डंडे बरसाने के आदेश देते हुए दिख रहे हैं. कई लोगों से ऊठक-बैठक कराते भी दिखे. इधर, पीड़ित युवक और उसके परिजन कलेक्टर के इस हरकत से बेहद व्यथित हैं. सोशल मीडिया के माध्यम से संभाग के कमिश्नर से शिकायत करने की भी बात की गई हैं. वीडियो आने के बाद कलेक्टर पूरे मामले में चुप्पी साधी हुई थी. जिसके बाद कलेक्टर ने वीडियो शेयर कर कलेक्टर ने इस बरताव के लिए मांफी मांगी है. कलेक्टर ने वीडियो में कहा कि ‘युवक ने पहले कहा कि वह टीकाकरण के लिए जा रहा है उसके पास इसके उचित दस्तावेज नहीं थे. फिर उसने कहा कि वह अपनी दादी से मिलने जा रहा है. जब उसने दुर्व्यवहार किया तब मैंने उसे थप्पड़ मारा. युवक 13 साल का नहीं बल्कि 23 से 24 साल का था. मुझे अपने इस व्यवहार के लिए खेद है मैं क्षमा चाहता हूं.’

सोशल मीडियो पर ट्रेंड हुआ वीडियोट्वीट पर हुए ट्रेंड

कलेक्टर के इस वीडियो को लोग धड़ल्ले से सोशल मीडिया पर शेयर कर रहे हैं. ट्वीटर पर #SuspendRanbirSharmaIAS हैशटैग ट्रैंड कर रहा है. सभी सोशल मीडिया पर कलेक्टर की इस हरकत पर नाराजगी जता रहे हैं.

अन्य सरकारी कर्माचारियों पर भी भड़के कलेक्टर

लॉकडाउन का जायजा लेने निकले कलेक्टर ने सरकारी कर्मचारियों को भी फटकार लगाई. ड्यूटी में जाते लोगों को भी कलेक्टर ने रोककर फटकार लगाई. परमिशन लेटर होने के बाद भी पुलिसकर्मियों को उन्हें मारने का आदेश दे दिया.