आज दिनभर की बड़ी खबरो पर सेन्ट्रल छत्तीसगढ़ की पहली नजर….

गुजरात की ओर बढ़ा तौकते तूफान

केरला, कर्नाटक और गोवा में रविवार को तबाही मचाने के बाद तूफान तौकते अब गुजरात की ओर बढ़ रहा है. तूफान की वजह से गुजरात और महाराष्ट्र में पहले से ही अलर्ट जारी किया गया है. तौकते के प्रभाव से तेज हवाएं चल रही हैं.

big-news-and-programs-of-17th-may

तौकते तूफान

आज लॉन्च होगी डीआरडीओ की कोविड19 रोधी दवा

रक्षा अनुसंधान एवं विकास संगठन (डीआरडीओ) की ओर से विकसित की गई कोविड-19 रोधी दवा 2-डीजी की पहली खेप सोमवार को लॉन्च की जाएगी. रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और स्वास्थ्य मंत्री डॉ हर्षवर्धन इस दवा को लॉन्च करेंगे. अधिकारियों ने रविवार को इस बात की जानकारी दी.

big-news-and-programs-of-17th-may

डीआरडीओ

सीबीएसई की 12वीं बोर्ड की परीक्षा को लेकर आज हो सकता है निर्णय

सेन्ट्रल बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन (सीबीएसई) की ओर से 12वीं बोर्ड की परीक्षा को लेकर आज निर्णय लिया जा सकता है. केंद्रीय शिक्षा मंत्री डॉ रमेश पोखरियाल ने सभी राज्यों के शिक्षा सचिव की बैठक बुलाई है. ये बैठक वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए होगी.

big-news-and-programs-of-17th-may

सीबीएसई

आज से खुले केदारनाथ धाम के कपाट

कोरोना महामारी की वजह से चारधाम यात्रा स्थगित है. वहीं, केदारनाथ धाम के कपाट आज और बदरीनाथ धाम के कपाट 18 मई को खोले जाएंगे. इससे पहले यमुनोत्री धाम के कपाट 14 मई और गंगोत्री धाम के कपाट 15 मई को खोले गए हैं.

big-news-and-programs-of-17th-may

केदारनाथ धाम

पुरी जगन्नाथ मंदिर 15 जून तक श्रद्धालुओं के लिए बंद रहेगा

कोरोना के बढ़ते केस को देखते हुए ओडिशा के पुरी में स्थित जगन्नाथ मंदिर 15 जून तक बंद रहेगा. चार धाम की यात्रा के दौरान पुरी में भी भगवान के दर्शन करने श्रद्धालु पहुंचते हैं.

big-news-and-programs-of-17th-may

पुरी जगन्नाथ मंदिर

आज से शुरू होगी सॉवरेन गोल्ड बॉन्ड की बिक्री

वित्त वर्ष 2021-22 के लिए सॉवरेन गोल्ड बॉन्ड की पहली बिक्री आज से शुरू होकर 5 दिन तक खुली रहेगी. वित्त मंत्रालय ने बुधवार को एक बयान में बताया था कि सॉवरेन गोल्ड बॉन्ड मई से लेकर सितंबर के बीच छह किस्तों में जारी किए जाएंगे.

big-news-and-programs-of-17th-may

सॉवरेन गोल्ड बॉन्ड