आज दिनभर की वह बड़ी खबरें, जिन पर रहेगी सेंट्रल छत्तीसगढ़ की पहली नजर..

छत्तीसगढ़ में लॉकडाउन

कबीरधाम जिले में लॉकडाउन का आज 25वां दिन है. कोंडागांव और कांकेर में 26वां दिन, दंतेवाड़ा में 27वां, बीजापुर और बस्तर में 28वां, बिलासपुर, महासमुंद, रायगढ़, गौरेला पेंड्रा मरवाही, मुंगेली और बलरामपुर में लॉकडाउन का 31वां दिन है. वहीं सरगुजा, गरियाबंद, जांजगीर-चांपा, सूरजपुर, कोरबा, धमतरी, कोरिया, जशपुर और बलौदाबाजार में लॉकडाउन का 33वां दिन है. रायपुर, राजनांदगांव, बालोद और बेमेतरा में लॉकडाउन का 37वां दिन और दुर्ग में लॉकडाउन का 41वां दिन है.

lockdown in chhattisgarg

छत्तीसगढ़ में लॉकडाउन

राहुल गांधी पर मानहानि केस में आज सुनवाई

महाराष्ट्र के भिवंडी की अदालत में कांग्रेस नेता राहुल गांधी के खिलाफ मानहानि मामले की सुनवाई आज होगी. राहुल ने 2014 में ठाणे के भिवंडी में एक भाषण में महात्मा गांधी की हत्या के पीछे आरएसएस का हाथ बताया था. इस पर आरएसएस के स्थानीय पदाधिकारी राजेश कुंते ने राहुल के खिलाफ मानहानि का केस दर्ज कराया है.

rahul gandhi

राहुल गांधी

मध्यप्रदेश के सीएम शिवराज आज लेंगे समीक्षा बैठक

मध्य प्रदेश में बढ़ते कोरोना संक्रमण पर सीएम शिवराज सिंह चौहान आज समीक्षा बैठक लेंगे. बैठक में सीएम कोरोना और ब्लैक फंगस की रोकथाम और तैयारियों को लेकर जानकारी लेंगे, साथ ही वैक्सीनेशन को लेकर भी बातचीत करेंगे.

shivraj singh

शिवराज सिंह चौहान

आज आएंगे नतीजे

मध्य प्रदेश में 9वीं और 11वीं का परीक्षा परिणाम आज जारी हो सकता है. माध्यमिक शिक्षा मंडल ने सभी स्कूलों को 15 मई को 9वीं और 11वीं के रिजल्ट पोर्टल पर अपलोड करने के निर्देश दिए थे. इससे पहले राज्य शिक्षा विभाग ने कक्षा 9वीं और 11वीं के छात्रों को अगली क्लास में प्रमोट करने के लिए डिटेल्ट इवैल्यूएशन क्राइटेरिया भी जारी किया था.

Results will come today

आज आएंगे नतीजे

‘तौक्ताई’ का अलर्ट

भारत के कई इलाकों में भारी बारिश की आशंका जाहिर की गई है. ताजा जानकारी के मुताबिक, लक्षद्वीप के पास जो कम दबाव का क्षेत्र बना था, वह अभी और मजबूत होगा और अगले 24 घंटे में तूफान का रूप ले लेगा. मौसम विभाग ने महाराष्ट्र, गुजरात, तमिलनाडु, केरल और कर्नाटक सहित पांच तटीय राज्यों को चेतावनी जारी की है.

alert for rain

‘तौक्ताई’ का अलर्ट

हिमाचल में 18 प्लस वालों के लिए आज से रजिस्ट्रेशन

हिमाचल प्रदेश में 18-44 आयु वर्ग के वैक्सीनेशन के लिए आज से रजिस्ट्रेशन होंगे. हिमाचल प्रदेश में हर सोमवार और गुरुवार को 18 से 44 साल के लोगों को वैक्सीन लगेगी. इसके लिए उन्हें दो दिन पहले रजिस्ट्रेशन करवाना होगा.

Registration for 18 plus people in Himachal from today

हिमाचल में 18 प्लस वालों के लिए आज से रजिस्ट्रेशन

पीएचडी आवेदन की अंतिम तारीख

लखनऊ विश्वविद्यालय के पीएचडी कार्यक्रमों के लिए आज आखिरी तारीख है. अभ्यर्थी आधिकारिक वेबसाइट lkouniv.ac पर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं.

Lucknow University

लखनऊ विश्वविद्यालय

आज से WhatsApp की नई पॉलिसी

व्हाट्सएप की प्राइवेसी पॉलिसी 15 मई से लागू हो रही है. कई करोड़ लोगों ने नई प्राइवेसी पॉलिसी को स्वीकार कर लिया है और कई करोड़ लोग ऐसे हैं, जिन्होंने अभी तक इसे स्वीकार नहीं किया है.

WhatsApp's new policy from today

आज से WhatsApp की नई पॉलिसी

धक-धक गर्ल माधुरी दीक्षित का जन्मदिन आज

बॉलीवुड की डांसिंग दीवा, एक बेहतरीन अदाकारा और धक-धक गर्ल के नाम से पहचानी जाने वाली माधुरी दीक्षित नेने का आज जन्मदिन है. उनके करोड़ों फैंस ने इस मौके पर उन्हें शुभकामनाएं दी हैं. उन्होंने अपना करियर अबोध फिल्म से शुरू किया था, लेकिन फिल्म तेजाब ने उन्हें रातोंरात स्टार बना दिया था. इसके बाद उन्होंने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा. उन्होंने अपने करियर में बेटा, साजन, हम आपके हैं कौन, दिल, दिल तो पागल है, राजा, देवदास जैसी कई सुपरहिट फिल्में दी हैं.

birthday of madhuri dixit nene is today

माधुरी दीक्षित का जन्मदिन आज

रामू लॉन्च करेंगे खुद का OTT प्लेटफॉर्म

डायरेक्टर राम गोपाल वर्मा आज से अपना OTT प्लेटफॉर्म लॉन्च कर रह हैं. इसका नाम उन्होंने ‘Spark OTT’ रखा है. डायरेक्टर राम गोपाल वर्मा ने कहा कि वे जिस जॉनर की फिल्में बनाना पसंद करते हैं, उसे बिना किसी रुकावट के दर्शकों तक पहुंचाने के लिए, वे खुद का ओटीटी प्लेटफॉर्म लाए हैं.

ramgopal verma

रामगोपाल वर्मा