कोरिया में बेवजह घूमने वालो को धूप में योगा करा रही पुलिस

कोरिया ( सेन्ट्रल छत्तीसगढ़ ): कोरोना के लगातार बढ़ते मामले और उसकी चेन तोड़ने के लिए मनेन्द्रगढ़ में बेवजह घूमने वालो को रोजाना नए नए तरीके से सजा देकर उन्हें घर में रहने की समझाइश दी जा रही है. कहीं पैदल 3 किलोमीटर तक वॉक, तो कहीं तपती धूप में घंटो योगा कराया जा रहा है.

प्रशासन कर रहा अपील

कोरिया जिले में लगातार कोरोना के मामले बढ़ रहे हैं. जिसके तहत प्रशासन लगातार लोगों से घरों में रहने की अपील कर रहा है. थाना प्रभारी, सीएमओ से लेकर नायब तहसीलदार सभी लोगों से सावधानी बरतने की अपील कर रहे हैं. रोजाना सुबह और शाम पुलिस प्रशासन और नगरपालिका की टीम सड़को पर निकलती है. बेवजह घूमने वालो को एक जगह खड़ा कर उन्हें सजा देती है.

लगातार बढ़ रहे केस

जिले में पॉसिटिव केस की संख्या में लगातार वृद्धि होती जा रही है. इसके बावजूद बेवजह सड़को पर घूमने वाले लोग बाज नहीं आ रहे हैं. जिसके तहत प्रशासन लोगों को अलग-अलग तरीकों से सबक सिखा रही है. बेवजह घूमने वाले लोगों को पहले कलेक्टर के आदेश का पाठ कुछ दिनों तक पढ़ाया गया. अब ऐसे लोगों को दो से तीन किलोमीटर तक पैदल वॉक करवाने के साथ सड़क पर योगासन भी करवाया जा रहा है. योग के ये नजारे कभी गांधी चौक तो कभी भगत सिंह तिराहे में देखने को मिल रहे हैं.

नियमों का उल्लंघन करने वालों पर सख्ती

कोरोना के मामले लगातार बढ़ रहे हैं. ऐसे में पुलिस प्रशासन लोगों को बेवजह घर से नहीं निकलने की अपील भी कर रहा है. न मानने वालों पर सख्ती भी दिखा रही है. जिससे बेवजह घूमने वालो पर अंकुश लगाया जा सके.