बस्तर के नक्सलियों पर भी टूट रहा कोरोना कहर.. संक्रमण और फ़ूड प्वाइजनिंग से दर्जनों नक्सलियों की मौत.. जंगलो में देखी गई जलती चिताएं.. आंध्र के नए स्ट्रेन के फैलने की आशंका.

रायपुर(सेंट्रल छत्तीसगढ़): नक्सलियों को लेकर एक बड़ी खबर सामने आ रही है. कोरोना और फ़ूड पॉइजनिंग से 10 नक्सलियों की मौत हो गई है. जंगल में कईयों की चिता जलने की खबर है.

जानकारी के मुताबिक, मरने वालों में कई बड़े कैडर के नक्सली है. खबर की पुष्टि दंतेवाड़ा एसपी डॉक्टर अभिषेक पल्लव ने की है. बता देें कि मरने वाले नक्सलियों के नामों का अभी खुलासा नहीं हुआ है.

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, 100 से अधिक छोटे और बड़े कैडर के नक्सली भी कोरोना से ग्रसित है. दक्षिण बस्तर के जंगलों में कोरोना से स्थिति भयावह है. बताया जा रहा है कि मुख्यतः पीएलजीए बटालियन, सीआरसी मेम्बर और प्लाटून मेम्बर कोरोना से संक्रमित है.

पिछले दिनों दंतेवाड़ा, बीजापुर और सुकमा जिले के लगभग 100 से ज्यादा माओवादियों के फ़ूड पॉइजनिंग व कोरोना से बीमार होने की खबर आई थी. बताया गया था कि इनमें 25 लाख के इनामी हार्डकोर महिला नक्सली सुजाता शामिल हैं. इसके साथ ही 10-10 लाख रुपए के इनामी जयलाल और दिनेश सहित कई नक्सली नेता भी बीमार है. नक्सलियों को आंध्र स्ट्रेन होनी की संभावना जताई जा रही है.