सीएम ने कलेक्टरो को बारिश से नुकसान का आकलन करने एवं मदद के निर्देश दिए.

रायपुर (सेंट्रल छत्तीसगढ़) :-छत्तीसगढ़ में कोरोना संक्रमण के साथ बारिश ने मुसीबत खड़ी कर दी है. प्रदेश के कई जिलों में सोमवार देर रात से हो रही बारिश ने किसानों को परेशानी में डाल दिया है. रायपुर, महासमुंद, जशपुर, कोरिया, जांजगीर, कोरबा, दुर्ग और बलरामपुर समेत कई जिलों में बेमौसम बरसात से फसल को नुकसान हुआ है. मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने सभी जिला कलेक्टरों को बेमौसम बारिश से हुई क्षति का आकलन करने और प्रभावितों को तत्काल सहायता उपलब्ध कराने निर्देश दिए हैं.

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने प्रदेश में हुई बेमौसम बारिश से फसल सहित अन्य हानि का आकलन करने और प्रभावितों को तत्काल आवश्यक सहायता उपलब्ध कराने के निर्देश दिए हैं. मुख्यमंत्री ने कलेक्टरों से कहा है कि बारिश और आंधी-तूफान की वजह से फसल सहित अन्य जन-धन के नुकसान के सर्वे के लिये तत्काल टीम का गठन कर आंकलन करें. पीड़ितों को तत्काल राजस्व पुस्तक परिपत्र 6-4 के तहत आवश्यक आर्थिक सहायता राशि प्रदान की जाए.

rain in chhattisgarh

बारिश में भीगी फसल

21 जिलों में अलर्ट जारी

प्रदेश के कई जिलों में पिछले 24 घंटे से बारिश हो रही है. राजधानी रायपुर समेत कोरिया और जांजगीर चांपा में सोमवार सुबह से ही बरसात जारी है. मौसम विभाग ने अगले 24 घंटे में भारी बारिश और बिजली गिरने की संभावना जताई है. मौसम विभाग ने प्रदेश के 21 जिलों में बारिश का अलर्ट जारी किया है. विभाग के मुताबिक, मंगलवार को कुछ स्थानों पर हल्की और भारी बारिश होने की संभावना है. प्रदेश के एक-दो स्थानों पर आकाशीय बिजली गिरने की भी संभावना है