कटघोरा: शहर जूझ रहा कोरोना से इधर जुआरियों ने कमरे में सजा रखा था फड़.. पुलिस की दबिश में पांच कारोबारी चढ़े हत्थे.. जुआ एक्ट के तहत कार्रवाई.

कोरबा (सेन्ट्रल छत्तीसगढ़ )कटघोरा: स्थानीय पुलिस और प्रशासन हर माध्यम से शहर में लागू निषेधाज्ञा और सख्त लॉकडाउन के पालन की अपील कर रही है. लोगो को कोविड से जुड़े नियमो के पालन की हिदायत दी जा रही, बेवजह घरों से बाहर नही निकलने की चेतावनी भी दी जा रही लेकिन नगर के कुछ सभ्रांत घरों के जुआ पसन्द लोगो को सरकार की इस गुजारिस और शहर के बिगड़ते हालात से किसी तरह का सरोकार नजर नही आ रहा. यही वजह है कि जब इस सख्त तालाबंदी में सभी अपने परिजनों के साथ घर पर दुबकने को विवश तो वही नगर के कुछेक बिगड़ैल कारोबारी इस सख्ती का बेजा फायदा उठाने से नही चूक रहे.

दरअसल कटघोरा पुलिस ने आज एक घर पर छापेमारी करते हुए कटघोरा शहर के पांच युवकों को हिरासत में लिया है. यह सभी एक कमरे में फाड़ सजाकर दांव लगाने में मशगूल थे इसी बीच पुलिस आ धमकी. पुलिस को देख सभी पांच जुआरियो के हाथ पांव फूल गए. सभी को हिरासत में लेकर थाने लाया गया. पकड़ में आये जुआरियो में अनिल अग्रवाल, संजय अग्रवाल, सुभाष अग्रवाल, बजरंग अग्रवाल और पवन अग्रवाल शामिल है. बता दे कि गिरफ्त में आये सभी नगर के बड़े कारोबारियों में शामिल है. सभी जुआरियों के खिलाफ 13 जुआ एक्ट के तहत अपराध पंजीबद्ध किया गया है.आरोपी लाख चपड़ा का व्यवसायिक है तथा बेटी कोरोना होने के कारण होम आईसोलेशन मे है साथ क्षेत्र का बड़ा सिविल ठेकेदार , यह पूर्व भी कई बार जुआ खेलते हुए पकड़ा गया बाकी अन्य किराना व्यापारी ,कपड़ा व्यापारी व जमीन बेचने का काम करते है।

इन सभी के विरूद्ध जुआ एक्ट की धारा 13 के अलावा महामारी नियंत्रण अधिनियम की धारा 269, 270 भादवि के तहत अपराध पंजीबद्ध किया गया है।

लगातार मिल यही शिकायत, पहले भी हुई थी छापेमारी.

पुलिस सूत्रों की माने तो जिस घर के भीतर से सभी को गिरफ्तार किया गया है वहां जुआ के लिए लोगो के जुटने की खबर काफी दिनों से पुलिस को मिल रही थी. पुलिस ने पहले भी गोपनीय तरीके से जुआरियो को रंगेहाथ पकड़ने की योजना बनाई थी. आज जब पुलिस को फड़ के सम्बंध में पुख्ता जानकारी मिली तो प्रभारी अविनाश सिंह के नेतृत्व में पुलिस को टीम मौके के लिए रवाना हुई. पुलिस की टीम ने मौके से ताश के पत्ते और करीब दो हजार रुपये भी जब्त किए है.

महामारी एक्ट के तहत भी होगी कार्रवाई.

पुलिस ने सभी पांच जुआरियो के खिलाफ जुआ एक्ट के अतिरिक्त महामारी अधिनियम की धाराओं को भी शामिल किया है. सभी पर जुआ खेलने के अलावा सोशल डिस्टेंस का पालन नही करने, धारा 144 लागू होने बावजूद एक जगह पर जमा होने के साथ संक्रमण के फैलाव के अनूकूल परिस्थिति पैदा करने का भी आरोप है. सूत्रों के मुताबिक आरोपियों ने पकड़े जाने के बाद कार्रवाई से बचने के ओहदेदारों से भी सिफारिश कराई गई लेकिन कटघोरा पुलिस ने तमाम सिफारिशों को दरकिनार करते हुए सभी के खिलाफ मामला कायम किया.

हिमांशु डिक्सेना की रिपोर्ट…..