कटघोरा : लाकडॉन का उल्लंघन करने वाले फल व्यापारियों पर गिरी गाज.. सीएमओ तहसीलदार ने काटा 11 हजार का चालान

कटघोरा (सेंट्रल छत्तीसगढ़) :- बढ़ते कोरोना संक्रमण को लेकर कोरबा जिला प्रशासन ने 17 मई तक लॉक डाउन को बढ़ाया है. कलेक्टर ने पूर्ण तालाबंदी के दौरान पिछले आदेश को संशोधित कर कुछ दुकानों को निर्धारित समय दिया गया है लेकिन फल, सब्जी व्यापारियों को ठेले में समान लेकर होम डिलीवरी का दिया गया है न कि किसी स्थान पर ठेला लगाकर बेचने की. आज लॉक डाउन बढ़ने के पहले दिन SDM सूर्यकिरण तिवारी के निर्देश पर कटघोरा तहसीलदार व CMO जे.बी.सिंह तथा नगर पालिका परिषद कटघोरा की टीम द्वारा नगर में ताबड़तोड़ कार्यवाही कर चालान काटा गया. आज 11 हज़ार का चालान नगर पालिका परिषद कटघोरा द्वारा काटा गया.

लॉक डाउन के उल्लंघन पर अनेक जगह हुई कार्यवाही

तहसीलदार रोहित सिंह व CMO जे बी सिंह ने नगर के न्यू बस स्टैंड के पास श्री कृष्णा डेली नीड्स के सामने ठेला को स्थायी तौर पर लगाकर फल और सब्जी को बेचा जा रहा था जबकि इसके पूर्व में समझाइस दी गई थी लेकिन प्रोटोकॉल का पालन न करने पर फल व्यापारियों के सामान को जप्त कर चालानी कार्यवाही की गई. लॉक डाउन में शासन की गाइडलाइन में निर्माण कार्य भी प्रतिबंधित है और सामान के लोडिंग व अनलोडिंग का समय निर्धारित है. वार्ड नं 9 में चल रहे प्यारेलाल अग्रवाल द्वारा किये जा रहे निर्माण कार्य एवं किराना व्यापारी मुकेश अग्रवाल द्वारा किये जा रहे निर्धारित समय पर अनलोडिंग को लेकर चालानी कार्यवाही की गई.

नगर पालिका जप्त फलों को कोरोना संक्रमितों को किया वितरित

आज की जप्ती कार्यवाही में तहसीलदार रोहित सिंह व CMO जे.बी.सिंह के निर्देश पर नगर पालिका द्वार फलों को कोरोना संक्रमित जो घरों में आईशोलेशन पर है उन्हें घर घर जाकर फराज खान, व सलीम खान द्वारा वितरित किया गया. तहसीलदार व CMO के द्वारा लगातार दुकानदारों व फल सब्जी व्यापारियों व बेवजह घूमने वालों को लगातार समझाइस दे रहें है लेकिंन नहीँ मानने पर आज कार्यवाही की गई.

पालिका और राजस्व की टीम ने की कार्रवाई

लॉकडाउन के नियम तोड़कर फल, सब्जी व्यापारियों, बिना अनुमति निर्माण कार्य व किराना दुकानदारों पर पालिका और राजस्व की टीम ने की कार्रवाई की है. लॉकडाउन का पालन कराने में जुटे तहसीलदार रोहित सिंह, नगर पालिका परिषद के CMO जे बी सिंह की टीम ने कार्रवाई की है. प्रशासन की यह टीम लगातार शहर में घूम-घूम कर नियम तोड़ने वाले दुकानदारों पर कार्रवाई कर रही है. इस दौरान नगर पालिका कर्मचारी फराज खान, सलीम खान, तथा अन्य कर्मचारी मौजूद रहे.

फल और सब्जी ठेले वालों पर निगरानी

लॉकडाउन को लेकर प्रशासनिक अमला सख्ती बरत रहा है. नगर क्षेत्र में फल सब्जी बेचने वालों पर भी निगरानी की जा रही है. एसडीएम के निर्देश के बाद संक्रमण रोकने के लिए फल और सब्जी ठेले वालों को वार्डों का विभाजन किया गया है. सब्जी बेचने वालों को निर्धारित गली-मोहल्ले में ही फल और सब्जी बेचने हिदायत दी गई है. CMO जे.बी.सिंह ने बताया कि नियम तोडकर सामान बेचने वाले कुछ व्यापारियों पर कार्रवाई की गई है. साथ ही फल और सब्जी विक्रेताओं को वार्डों में घूम घूम कर फल होम डिलीवरी की अनुमति है न कि किसी एक जगह पर ठेला लगाकर बेचने की अनुमति है शासन की गाइडलाइन के अनदेखी पर कार्यवाही आगे भी जारी रहेगी.

  • जप्त फलों को कोरोना संक्रमितों को किया गया वितरण.

धनंजय डिक्सेना की रिपोर्ट…..