भारतीय विद्यार्थी परिषद (ABVP) के युवाओं से टीका लगवाने से पहले रक्तदान की अपील , बड़ी संख्या में शहर के युवा रक्तदान करने पहुंचे.

नारायणपुर (सेन्ट्रल छत्तीसगढ़ ): जिले में 2 मई से अंत्योदय कार्डधारियों के 18+ के लोगों के कोरोना वैक्सीन लगाया जा रहा है. वैक्सीनेशन के लिए लोग अपनी बारी का इंतजार कर रहे हैं, लेकिन कोरोना की वैक्सीन लगवाने से पहले अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (ABVP) ने सभी से एक खास अपील की है. एबीवीपी कार्यकर्ताओं ने टीकाकरण से पहले युवाओं के लिए मुहिम चलाया. जिसमें 18 से 44 वर्ष के सभी लोगों को पहले रक्तदान कर फिर टीकाकरण की अपील की है.

टीका लगवाने से पहले निभाएं मानवता का धर्म

एबीवीपी ने की रक्तदान की अपील

एबीवीपी की ओर से कहा गया है कि टीकाकरण के पहले और दूसरे चरण के अंतराल में काफी दिन होते हैं. इस दौरान व्यक्ति रक्तदान नहीं कर सकता है. ऐसे में जो भी लोग कोरोना का टीका लगवाने जा रहे हैं, वो टीका लगवाने से पहले रक्तदान जरूर करें. इस समय कोरोना संक्रमण की महामारी से निपटना बहुत जरूरी है. ऐसे में रक्तदान कर अपने कर्तव्य को जरूर पूरा करें. एबीवीपी ने युवाओं से आग्रह किया है कि वो समाज के प्रति अपने कर्तव्य का निर्वहन करें. युवा टीका लगवाने से पहले अस्पतालों या ब्लड बैंक में जाकर रक्तदान जरूर करें. युवा समय-समय पर रक्तदान करते रहेंगे तो महामारी के समय भी अस्पतालों में रक्त की कमी नहीं होगी.

पोस्टर अभियान के माध्यम से की अपील

अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद इकाई नारायणपुर के कार्यकर्ताओं ने अपने-अपने घर में रहकर पोस्टर के माध्यम से युवाओं को टीकाकरण एवं ब्लड बैंकों में रक्त की मात्रा कम ना पड़े इसके लिए टीकाकरण के से पहले रक्तादान करने की अपील की गई. एबीवीपी जिला सह संयोजक धनेन्द्रमणि ने कहा कि जिले में 2 मई से 18 से 44 वर्ष के युवाओं का टीकाकरण प्रारंभ हो चुका है. कोरोना संक्रमण की इस महामारी के दौरान कई मरीजों को ब्लड की जरूरत भी पड़ रही है. ऐसे में हमारी जिम्मेदारी है कि हम यह सुनिश्चित करें कि ब्लड बैंक में रक्त की कमी ना हो. इसलिए युवाओं से अपील है कि कोरोना टीका लगवाने से पहले रक्तदान जरूर करें और अन्य लोगों की जान बचाएं.