लॉकडाउन के दौरान शादी में बैंड बजाना पड़ा महंगा, कोरोना गाइडलाइंस की धज्जियां उड़ाने पर गौरेला पेंड्रा मरवाही प्रशासन ने एक परिवार पर 5 हजार रुपये का जुर्माना ठोका

गौरेला पेंड्रा मरवाही(सेंट्रल छत्तीसगढ़)प्रयास कैवर्त: कोरोना संक्रमण के बीच लॉकडाउन और कोरोना गाइडलाइन की अनदेखी एक परिवार को भारी पड़ गई. शादी के कार्यक्रम में बैंड बजवाने पर प्रशासन ने 5 हजार रुपये की वसूली की और बैंड बाजा बंद करवाया.

गौरेला पेंड्रा मरवाही में लॉकडाउन में शादी

दरअसल पूरा मामला मरवाही का है. जहां बीती रात अनुविभागीय अधिकारी राजस्व रवि सिंह को सूचना मिली कि मरवाही के बस्ती में वैष्णव परिवार में विवाह का कार्यक्रम चल रहा है. जहां कोरोना गाइड लाइन की अनदेखी करते हुए कार्यक्रम में बैंड बाजा भी बजवाया जा रहा है. जिसके बाद अनुविभागीय अधिकारी राजस्व रवि सिंह दल बल के साथ मौके पर पहुंचे. अधिकारी ने पहले लॉकडाउन के बीच हो रहे शादी के कार्यक्रम के लिए प्रशासन की अनुमति के दस्तावेज मांगे.

प्रशासन की अनुमति के बिना हो रही थी लॉकडाउन में शादी

लेकिन परिवार वाले ऐसा कोई भी दस्तावेज नहीं दिखा सके. प्रशासन की अनुमति के बिना ही विवाह कार्यक्रम चल रहा था. मौके पर कोरोना संक्रमण के बीच कोरोना गाइडलाइन की भी अनदेखी की जा रही थी. जिसके बाद अनुविभागीय अधिकारी राजस्व रवि सिंह के आदेश पर बैंडबाजा की जब्ती की गई. साथ ही परिवार पर 5 हजार रुपये का जुर्माना भी लगाया गया.

गौरेला पेंड्रा मरवाही में कोरोना और लॉकडाउन

गौरेला-पेंड्रा-मरवाही में भी लॉकडाउन 6 मई तक बढ़ा दिया गया है. कलेक्टर नम्रता गांधी ने आदेश जारी कर दिया है. जिले में 26 अप्रैल तक लॉकडाउन लगाया गया था. रविवार को जिले में 141 नए कोरोना संक्रमित केस मिले. 2 की मौत हुई. जिले में एक्टिव केस की संख्या 2348 है.