गौरेला पेण्ड्रा-मरवाही: भालू के हमले से बजुर्ग गम्भीर रूप से घायल

गौरेला पेंड्रा मरवाही(सेंट्रल छत्तीसगढ़): जिले में भालुओं का आतंक बढ़ गया है. आए दिन भालू लोगों पर हमले कर रहे हैं. ऐसा ही एक मामला मरवाही वन परिक्षेत्र में सामने आया है. जहां गुल्लीढांड गांव के रहने वाले बुजुर्ग दयाराम प्रजापति जब सुबह उठकर अपनी बाड़ी की तरफ जा रहे थे तभी अचानक भालू ने उनपर हमला कर दिया. भालू के हमले से बुजुर्ग गंभीर रूप से घायल हो गए. जिन्हें इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

elderly-injured-due-to-bear-attack-in-gorella-pendra-marwahi

भालू का आतंक

भालू के हमले से बुजुर्ग घायल

दरअसल महुआ और गर्मी का मौसम आने पर भालू जंगल से निकल कर ग्रामीण क्षेत्रों का रुख करने लगते है. बुजुर्ग जब सुबह उठकर बाड़ी की तरफ पहुंचा तभी भालू ने उस पर हमला कर दिया. भालू के हमले और दयाराम की आवाज सुनकर घर के अंदर से परिजन और आसपास के लोग वहां पहुंचे और शोर मचाने लगे. तब भालू बुजुर्ग को छोड़कर जंगल की ओर भाग गया. परिजनों ने 112 की मदद से दयाराम को इलाज के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र मरवाही में भर्ती कराया है. जहां दया राम की हालत गंभीर बनी हुई है. भालू के हमले से दयाराम के पैर घुटने के ऊपर और कमर में चोट लग गई है. घटना की जानकारी मिलने पर मरवाही वन परिक्षेत्र के कर्मचारी अस्पताल पहुंचे और प्रकरण तैयार कर लिया है. वन विभाग के अधिकारियों को घटना की जानकारी दे दी है.

elderly-injured-due-to-bear-attack-in-gorella-pendra-marwahi

भालू के हमले से बुजुर्ग गंभीर रूप से घायल

कांकेर में भी भालुओं का आतंक

कांकेर के दुधावा क्षेत्र में इन दिनों भालूओं का दहशत देखी जा रही है. गर्मी शुरू होते ही रिहायशी इलाकों में जंगली जानवर पहुंचने लगे हैं. तीन अलग-अलग घटनाओं में दो महिला और एक पुरुष भालू के हमले में घायल हो गए हैं. घायलों का इलाज जिला अस्पताल में चल रहा है. एक गंभीर रूप से घायल महिला को जगदलपुर रेफर किया गया है. क्षेत्र में भालूओं और जंगली सुअरों के बढ़ते हमले की घटना से लोगों में दहशत का माहौल है.