दिनभर की बड़ी खबरें पर सेंट्रल छत्तीसगढ़ की पहली नजर….

दंतेवाड़ा जिले में टोटल लॉकडाउन का दूसरा दिन

दंतेवाड़ा जिले में टोटल लॉकडाउन का आज दूसरा दिन है. बीजापुर में लॉकडाउन का चौथा और बस्तर में पांचवां दिन है. इसके अलावा बिलासपुर, महासमुंद, रायगढ़, गौरेला पेंड्रा मरवाही, मुंगेली, बलरामपुर, सरगुजा, गरियाबंद, जांजगीर-चांपा और सूरजपुर में लॉकडाउन जारी है. इसके साथ ही प्रदेश के कुल 23 जिलों में लॉकडाउन लगाया जा चुका है.

Total lockdown today in Dantewada district

दंतेवाड़ा जिले में टोटल लॉकडाउन का दूसरा दिन

आज से देशभर में ‘ऑक्सीजन एक्सप्रेस’ चलाएगी रेलवे

भारत में रिकॉर्ड संख्या में सामने आ रहे कोरोना पॉजिटिव केसेज के मद्देनजर आपात स्थिति से निपटने के लिए कई इंतजाम किए जा रहे हैं. इसी कड़ी में उत्तर रेलवे ने कहा है कि 50 आइसोलेशन कोच तैयार कर लिए गए हैं, जिनमें से हर कोच में दो ऑक्सीजन सिलेंडर होंगे. इसके साथ ही आज झारखंड के तीन और विशाखापत्तनम से ऑक्सीजन लाने के लिए खाली टैंकर भेजे जाएंगे.

Oxygen Express

ऑक्सीजन एक्सप्रेस

चैत्र नवरात्र के सातवें दिन आज मां कालरात्रि की पूजा

चैत्र नवरात्र का आज सातवां दिन है. जिसे सप्तमी के रूप में भी जाना जाता है. नवरात्र के सातवें दिन भगवती के कालरात्रि रूप की पूजा की जाती है. मां कालरात्रि की पूजा से आरोग्य की प्राप्ति होती है. रोगियों को स्वास्थ्य लाभ मिलता है.

Today is the seventh day of Chaitra Navratri

चैत्र नवरात्र का सातवां दिन आज

WhatsApp की नई नीति के खिलाफ याचिका पर सुनवाई कर सकता है दिल्ली हाईकोर्ट

दिल्ली हाईकोर्ट व्हाट्सएप की नई गोपनीयता नीति के खिलाफ दायर याचिका पर आज सुनवाई कर सकता है. केंद्र सरकार ने दिल्ली उच्च न्यायालय से व्हाट्सएप को अपनी नई गोपनीयता नीति को लागू करने से रोकने का आग्रह किया है.

Petition against Whatsapp's new policy

WhatsApp की नई नीति के खिलाफ याचिका

तांडव वेब सीरीज मामले में आज पटियाला हाउस कोर्ट कर सकता है सुनवाई

अमेजन पर प्रसारित होने वाली वेब सीरीज ‘तांडव’ के निर्माता और निर्देशकों के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने की याचिका पर आज पटियाला हाउस कोर्ट सुनवाई कर सकता है.

Tandav Wave Series

तांडव वेब सीरीज

राकेश टिकैत खूंटी में करेंगे महापंचायत को संबोधित

किसान नेता राकेश टिकैत आज झारखंड के खूंटी में महापंचायत को संबोधित करेंगे. वह किसान आंदोलन के समर्थन में झारखंड के किसानों को एकजुट करने के लिए आह्वान करेंगे. इसके साथ ही खूंटी में होने वाले किसान पंचायत से झारखंड में किसान आंदोलन को तेज करने की रणनीति बनाएंगे.

Rakesh Tikait

राकेश टिकैत

सीएम शिवराज करेंगे कोरोना को लेकर समीक्षा बैठक

मध्यप्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान आज कोरोना को लेकर समीक्षा बैठक करेंगे. बैठक में ऑक्सीजन सप्लाई समेत अस्पतालों में हो रही मौतों को लेकर नई रणनीति पर अधिकारियों से मंथन करेंगे.

CM Shivraj will hold Corona review meeting

सीएम शिवराज करेंगे कोरोना को लेकर समीक्षा बैठक

डॉक्टर सत्येंद्र मिश्रा को किया जाएगा एयरलिफ्ट

डॉक्टर सत्येंद्र मिश्रा को आज एयरलिफ्ट किया जाएगा. हैदराबाद से रवाना हुई डॉक्टरों की विशेष टीम भोपाल पहुंच चुकी है. विशेष एंबुलेंस से सत्येंद्र मिश्रा को सागर से भोपाल ले जाया जाएगा. भोपाल पहुंचकर एयर एंबुलेंस से उन्हें हैदराबाद लाया जाएगा. डॉ सत्येंद्र BMC में एक साल से कोरोना वार्ड में सेवाएं दे रहे थे. कोरोना संक्रमण के कारण अब उनकी हालत ज्यादा बिगड़ गई है.

Dr. Satyendra Mishra

डॉक्टर सत्येंद्र मिश्रा

आईपीएल T-20 में चेन्नई सुपरकिंग्स और राजस्थान रॉयल्स के बीच आज होगा मुकाबला

आईपीएल 2021 का 12वां मुकाबला चेन्नई सुपर किंग्स और राजस्थान रॉयल्स के बीच आज शाम 07:30 बजे से मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला जाएगा. दोनों ही टीमों को उनके पिछले मैचों में जीत मिली है. ऐसे में दोनों जीत की अपनी लय को बरकरार रखना चाहेंगे.

12th match of IPL 2021 today

आईपीएल 2021 का 12वां मुकाबला आज