वैक्सीनकि नई खेप: 17 बॉक्स में 2,03,300 वैक्सीन पहुची रायपुर.

रायपुर(सेंट्रल छत्तीसगढ़): कोरोना के बढ़ते संक्रमण के बीच कोरोना वैक्सीन (corona vaccine) की आपूर्ति लगातार की जा रही है. रविवार को वैक्सीन की एक और खेप फ्लाइट से मुंबई से रायपुर पहुंची. 17 बॉक्स में 2,03,300 वैक्सीन भेजी गई है. प्रदेश में कोरोना संक्रमण के आंकड़ा दिनों दिन बढ़ता जा रहा है, जिसको देखते हुए अब प्रदेश में वैक्सीनेशन अभियान को तेज कर दिया गया है. रोजाना प्रदेश में डेढ़ लाख से ज्यादा लोगों को वैक्सीन लगाई जा रही है.

प्रदेश में रोजाना मिल रहे 15 हजार से ज्यादा मरीज

प्रदेश में लगातार कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़ती जा रही है. पिछले 24 घंटे में प्रदेश में 16083 कोरोना संक्रमित मरीज मिले हैं. वही प्रदेश में पिछले 24 घंटो में 138 लोगों की मौत कोरोना संक्रमण से हुई है. स्थिति बद से बदतर होती जा रही है. शनिवार को रायपुर में सर्वाधिक 3603 मरीज मिले हैं. वही 73 लोगों की मौत कोरोना से हुई है.

16 जनवरी को देश में शुरू हुआ था टीकाकरण

16 जनवरी से देश में वैक्सीनेशन कार्यक्रम शुरू किया गया है. पहले चरण में स्वास्थ्य कर्मियों को कोरोना का टीका लगाया गया. इसके बाद 8 फरवरी से फ्रंटलाइन वर्कर को वैक्सीनेशन दी गई. 1 मार्च से प्रदेश में 45+ बीमार व्यक्तियों को और 60+ सभी बुजुर्गों को वैक्सीनेशन लगाने की प्रक्रिया शुरू की गई. वहीं अब 1 अप्रैल से 45+ सभी व्यक्ति को कोरोना का टीका लगाया जा रहा है.