छत्तीसगढ़ में रिटायर्ड , निजी डॉक्टरों और नर्स की ली जा सकेगी संविदा दर पर सेवाएं.

रायपुर(सेंट्रल छत्तीसगढ़): मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने राज्य में कोरोना संक्रमण की गंभीर स्थिति को देखते हुए अब रिटायर्ड, प्राइवेट डॉक्टर्स, नर्सेज और पैरामेडिकल स्टाफ की संविदा भर्ती के निर्देश दिए हैं. जिलों में स्थापित डेडिकेटेड हॉस्पिटल्स, कोविड केयर सेंटर्स में इनकी नियुक्ति की जाएगी.

cn bhupesh baghel

सीएम भूपेश बघेल


ये संविदा भर्ती 3 माह या अधिकतम कोविड संक्रमण अवधि तक के लिए होगी. नियुक्त चिकित्सकों और पैरामेडिकल स्टाफ को संविदा दर के अनुसार मानदेय का भुगतान डीएमएफ फंड से किया जाएगा. प्रदेश में लगातार कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़ती जा रही है. वहीं कोरोना में मरने वालों की संख्या में भी काफी इजाफा हुआ है, जिस वजह से प्रदेश की स्वास्थ्य व्यवस्था चरमरा गई है. इस व्यवस्था को दुरुस्त करने के लिए सरकार ने ये फैसला लिया है.

छत्तीसगढ़ में कोरोना बेकाबू

छत्तीसगढ़ में शुक्रवार को 24 घंटे के भीतर रिकॉर्ड 138 लोगों की मौत हुई है और 14,912 नए मरीज मिले हैं. शुक्रवार को एक्टिव केस की संख्या 1,24,303 पहुंच गई है.

राजधानी रायपुर में कोरोना बेलगाम

रायपुर में शुक्रवार को 3,438 नए मरीज मिले हैं. राजधानी में 9 अप्रैल शाम 6 बजे से 19 अप्रैल सुबह 6 बजे तक 10 दिनों का टोटल लॉकडाउन (total lockdown) लागू कर दिया गया है. लॉकडाउन को लेकर प्रशासन ने सख्त पाबंदियां लागू की हैं, फिर भी राजधानी में कोरोना की रफ्तार रुकने का नाम नहीं ले रही है. शुक्रवार को 61 मरीजों की इलाज की दौरान मौत हो गई है.

शुक्रवार को प्रदेश में हुए 49,584 कोरोना टेस्ट

प्रदेश में जिस तरह लगातार कोरोना संक्रमित मरीजों का आंकड़ा बढ़ता चला जा रहा है, उसी तरह प्रदेश में कोरोना टेस्ट भी लगातार बढ़ाए जा रहे हैं. शुक्रवार को प्रदेश में 49,584 लोगों का कोरोना टेस्ट किया गया है, जिसमें प्रदेश में 14,912 कोरोना मरीज पाए गए.

छत्तीसगढ़ के 22 जिलों में लॉकडाउन

छत्तीसगढ़ में कोरोना संक्रमण की तेज रफ्तार की वजह से प्रदेश के 28 में से 22 जिलों में टोटल लॉकडाउन लगाया गया है. मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की पहल पर प्रदेश में कोरोना वायरस की रोकथाम और बचाव के लिए राज्य आपदा मोचन निधि से जिलों को 9 करोड़ की राशि आवंटित की गई है. सभी 28 जिलों में राशि का आवंटन किया जाएगा.