लॉकडाउन के बीच डोर-टू-डोर सब्जी बेच सकेंगे विक्रेता,मुख्यमंत्री ने कलेक्टर को दिये निर्देश..

रायपुर (सेंट्रल छत्तीसगढ़):- में लॉकडाउन के बीच सीएम भूपेश बघेल ने थोड़ी राहत देने की कोशिश की है. मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कोरोना संक्रमण की वर्तमान स्थिति को देखते हुए एक महत्वपूर्ण निर्णय लिया है. सीएम के निर्देश पर लॉकडाउन के दौरान गांवों-शहरों में फल और सब्जी की फेरी लगाने की अनुमति जल्द दी जा सकती है. मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने जिला कलेक्टरों को फल और सब्जी की घर-घर आपूर्ति करने की अनुमति देने का निर्देश दिया है. कई जिलों में जारी लॉकडाउन की अवधि में जन सुविधा के मद्देनजर कलेक्टरों को अत्यावश्यक व्यवस्था सुनिश्चित करने के निर्देश दिए हैं.

सीएम ने कलेक्टर को दिए आदेश

सीएम की ओर से जारी निर्देश में आवश्यक सेवाओं सहित फल, सब्जी, दूध, रसोई गैस की डोर-टू-डोर डिलिवरी करने के लिए छूट देने जैसे बड़े कदम उठाए हैं. आवश्यक व्यवस्था बनाने के लिए कलेक्टर को कहा गया है.

इन्हें मिल सकती है छूट

मुख्यमंत्री ने लॉकडाउन अवधि में पेट्रोल पम्प, दवाई दुकान, रसोई गैस एजेंसी, हॉस्पिटल और पशुओं के आहार से संबंधित दुकानों को खोलने की अनुमति देने को कहा है. उन्होंने गांवों में सब्जी एवं फल की खेती करने वाले किसानों को भी छूट देने पर सहमति दी है. यदि कोई शहर आकर कालोनियों और मोहल्लों में डोर-टू-डोर सब्जी-फल बेचना चाहते हैं, तो उन्हें भी इसकी अनुमति दिए जाने के निर्देश दिए हैं.