दिनभर दिनभर की बड़ी खबरें पर सेंट्रल छत्तीसगढ़ की पहली नजर…

14 अप्रैल से इन जिलों में शुरू होगा लॉकडाउन

छ्त्तीसगढ़ में कोरोना वायरस के तेजी से बढ़ते संक्रमण ने चिंताएं बढ़ा दी हैं. इस वजह से प्रदेश के कई जिलों में हालात बिगड़ रहे हैं. कोरोना वायरस संक्रमण की रोकथाम के लिए विभिन्न जिलों में लॉकडाउन लगाया जा रहा है. इसी क्रम में आज 14 अप्रैल से रायगढ़, महासमुंद, बिलासपुर, बलरामपुर, मुंगेली और गौरेला पेंड्रा मरवाही जिले में भी लॉकडाउन लगाया जा रहा है.

न्यूज टुडे, news today

14 अप्रैल से इन जिलों में शुरू होगा लॉकडाउन

छत्तीसगढ़ के इन जिलों में लगाया जा चुका है लॉकडाउन

छ्त्तीसगढ़ में कोरोना वायरस के तेजी से बढ़ते संक्रमण को देखते हुए कई जिलों में पहले ही लॉकडाउन लगाया जा चुका है. आज सरगुजा, गरियाबंद, जांजगीर-चांपा और सूरजपुर में लॉकडाउन का दूसरा दिन है. इसके अलावा दुर्ग, कोरबा, धमतरी, कोरिया, जशपुर, बलौदाबाजार, राजनांदगांव, बालोद, बेमेतरा और रायपुर में टोटल लॉकडाउन जारी है.

न्यूज टुडे, news today

छत्तीसगढ़ के इन जिलों में लॉकडाउन

अंबेडकर जयंती पर आज वेबिनार के माध्यम से सीएम करेंगे सम्मानित

आज अंबेडकर जयंती है. इस मौके पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल वेबिनार के जरिए आयोजित कार्यक्रम में शामिल होंगे. कानून, शिक्षा, साहित्य, इतिहास, संगीत, व्यवसाय, खेल-कूद, कानून परिवर्तन व सामाजिक कार्य में उत्कृष्ट कार्य करने वाली महिलाओं को वे छत्तीसगढ़ वीरनी पुरस्कार से सम्मानित करेंगे.

न्यूज टुडे, news today

सीएम करेंगे सम्मानित

बाबा साहेब अंबेडकर की जयंती आज, नहीं होंगे सार्वजनिक कार्यक्रम

छ्त्तीसगढ़ में कोरोना संक्रमण को देखते हुए सभी सार्वजनिक कार्यक्रमों पर रोक लगी हुई है. बाबा साहेब अंबेडकर की जयंती पर विभिन्न दलों के नेता अपने निवास पर ही कोविड प्रोटोकॉल के साथ बाबा साहेब अंबेडकर को पुष्पांजलि अर्पित उन्हें याद करेंगे.

न्यूज टुडे, news today

बाबा साहब अंबेडकर की जयंती आज

नासा का मार्स हेलीकॉप्टर आज भरेगा उड़ान

नासा के मार्स पर भेजे गए पर्सिवियरेंस रोवर में इंजिन्यूटी नाम का एक छोटा हेलीकॉप्टर है, जो 11 अप्रैल को उड़ान भरने वाला था, लेकिन नासा ने इसकी तारीख को बढ़ाकर 14 अप्रैल कर दिया है. इससे पहले इंजिन्यूटी के 8 अप्रैल को भी लॉन्च किए जाने की उम्मीद जताई गई थी.

न्यूज टुडे, news today

नासा के मार्स हेलीकॉप्टर की लॉन्चिंग में देरी

चांद का हुआ दीदार, पहला रोजा आज

चांद के दीदार के साथ ही मंगलवार शाम से रमजान की शुरुआत हो गई. देश के कई राज्यों में चांद देखा गया. चांद दिखने के साथ ही लोगों ने एक-दूसरे को बधाईयां देनी शुरू कर दी हैं. जामा मस्जिद के शाही इमाम सैयद अहमद बुखारी ने देशवासियों को रमजान की बधाईयां देते हुए लोगों से अपील की है कि वे इस महामारी से खैर की दुआ मांगें.

न्यूज टुडे, news today

आज से रमजान का महीना शुरू

राहुल गांधी की चुनावी रैली

कांग्रेस सांसद राहुल गांधी 17 अप्रैल को होने वाले पांचवें चरण के मतदान से पहले आज पश्चिम बंगाल में अपनी चुनावी रैली को संबोधित करने वाले हैं. कांग्रेस 44 विधानसभा क्षेत्रों में से पांचवें चरण में 12 सीटों पर चुनाव लड़ रही है.

न्यूज टुडे, news today

राहुल गांधी की चुनावी रैली

महाराष्ट्र के पूर्व गृह मंत्री अनिल देशमुख से आज पूछताछ करेगी सीबीआई

मुंबई के पूर्व पुलिस कमिश्नर परमबीर सिंह ने महाराष्ट्र के पूर्व गृह मंत्री अनिल देशमुख पर भ्रष्टाचार और अवैध वसूली के गंभीर आरोप लगाए थे. इन्हीं आरोपों की जांच करने के लिए मुंबई में मौजूद केंद्रीय जांच ब्यूरो की टीम ने अनिल देशमुख को पूछताछ के लिए बुधवार को तलब किया है.

न्यूज टुडे, news today

महाराष्ट्र के पूर्व गृह मंत्री अनिल देशमुख से आज पूछताछ करेगी सीबीआई

महाराष्ट्र में आज से लग जाएंगी लॉकडाउन जैसी पाबंदियां

महाराष्ट्र में कोरोना वायरस का प्रकोप जारी है. कोरोना से निपटने के लिए तमाम एहतियात बरते जा रहे हैं. राज्य में आज से नई पाबंदियां लागू हो रही हैं. सूबे के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने मंगलवार की शाम को सोशल मीडिया के जरिए लोगों को संबोधित किया और राज्य सरकार की तरफ से लिए जा रहे फैसलों के बारे में जानकारी दी.

न्यूज टुडे, news today

महाराष्ट्र में आज से लग जाएंगी पाबंदियां

आज होगा तीसरा शाही स्नान

हरिद्वार में चल रहे महाकुंभ में बुधवार यानी आज बैसाखी मेष संक्रांति के मौके पर तीसरा शाही स्नान होगा. इस दौरान 13 अखाड़ों के साधु-संत इस स्नान में हिस्सा लेंगे. शाही स्नान के लिए आने वाले साधु-संतों का भी इस दौरान शाही अंदाज दिखेगा.

न्यूज टुडे, news today

आज होगा तीसरा शाही स्नान