मां महामाया के दरबार में जगमगाये 15 हजार आस्था के दीप

बिलासपुर (सेन्ट्रल छत्तीसगढ़): मंगलवार से चैत्र नवरात्रि की शुरुआत हो गई है.महामाया की नगरी रतनपुर में भी मंदिर ट्रस्ट ने पर्व को लेकर तैयारी पूरी कर ली है. 21 अप्रैल तक मंदिर के नियमित पुजारी हर साल की तरह पूजा कार्य सम्पन्न कराएंगे. लाखों की संख्या में श्रद्धालु रतनपुर पहुंचकर मां महामाया देवी का दर्शन करते थे. इस बार कोरोना संक्रमण की वजह से श्रद्धालुओं के लिए मां महामाया के कपाट बंद है, लेकिन श्रद्धालु ऑनलाइन माता के दर्शन कर सकते हैं. इस साल मां महामाया के दरबार में 15 हजार ज्योति कलश प्रज्ज्वलित किए गए हैं.

महामाया मंदिर ट्रस्ट ने सोशल मीडिया के माध्यम से श्रद्धालुओं को माता के दर्शन कराने की व्यवस्था की है. वहीं माता के दर्शन करने रतनपुर पहुंचने वाले श्रद्धालुओं को एलईडी के माध्यम से दर्शन कराया जाएगा. श्रद्धालु सोशल मीडिया और एलईडी के माध्यम से ज्योती कलश के भी दर्शन कर सकेंगे. आगामी आदेश तक मां महामाया मंदिर के गेट बंद रहेंगे.

15 thousand Jyoti Kalas in maa Mahamaya temple

मां महामाया

सोशल मीडिया के जरिए कर सकते हैं दर्शन

पिछले साल की तरह इस साल भी ऑनलाइन ज्योतिकलश के दर्शन कराये जाएंगे. इसी प्रकार महामाया देवी के लाइव दर्शन सोशल मीडिया के माध्यम से सुबह 6 बजे से रात्रि 8 बजे तक कर सकेंगे.

maa Mahamaya temple ratanpur

जगमगाये 15 हजार ज्योति कलश