कोरिया:लॉकडाउन का उल्लंघन कर LIC ऑफिस खोला.

कोरिया(सेंट्रल छत्तीसगढ़): छत्तीसगढ़ शासन के द्वारा कोरोना के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए कोरिया में 11 अप्रैल शाम 6 बजे से लॉकडाउन लगाया गया है. लेकिन लॉकडाउन के आदेश की धज्जियां उड़ाते हुए LIC ऑफिस खोला गया है. यहां मैनेजर अपना कार्यलय खोल कर काम रहे थे. जब मैनेजर से पूछा गया कि उन्होंने ऑफिस क्यों खोला है तो उन्होंने कुछ महत्वपूर्ण काम का हवाला दिया.

लॉकडाउन का उल्लंघन

लॉकडाउन का उल्लंघन कर LIC ऑफिस खोला

अचानक मौके पर पहुंचे मीडिया कर्मियों ने स्थानीय प्रशासन और पुलिस को इसकी जानकारी दी. जिसके बाद पुलिस LIC ऑफिस पहुंची और ऑफिस का मेन गेट बंद कराया. इसके साथ ही शाखा प्रबंधक को लॉकडाउन का पालन करने की समझाइश दी.

LIC office opened in violation of lockdown in koriya

लॉकडाउन का उल्लंघन

छत्तीसगढ़ में कोरोना संक्रमण की तेज रफ्तार की वजह से प्रदेश के 28 में से 20 जिलों में टोटल लॉकडाउन (complete lockdown) लगाया गया है. अब तक प्रदेश के 10 जिलों में लॉकडाउन शुरू हो गया है. वहीं 4 जिले 13 अप्रैल से और 5 जिले 14 अप्रैल से लॉक होंगे. छत्तीसगढ़ में अभी सिर्फ बस्तर संभाग के सभी सात जिले और कवर्धा ऐसा जिला है. जहां लॉकडाउन नहीं लगाया गया है.

राजधानी रायपुर में कोरोना बेलगाम

रायपुर में सोमवार को 3442 नए मरीज मिले है. राजधानी में 19 अप्रैल सुबह 6 बजे तक 10 दिनों का टोटल लॉकडाउन (total lockdown) लागू कर दिया गया है. लॉकडाउन को लेकर प्रशासन ने सख्त पाबंदियां लागू की हैं. कोरोना की दूसरी लहर में रायपुर देश के किसी राज्य की पहली राजधानी है जहां इतना लंबा लॉकडाउन लगाया गया है.

दुर्ग में बिगड़े हालात

दुर्ग में 1591 नए कोरोना मरीजों की पहचान हुई है. 11 मरीजों की इलाज की दौरान मौत हो गई.दुर्ग में 6 अप्रैल से लॉकडाउन लगाया गया था जो 14 अप्रैल को खत्म होने वाला था.