आज दिनभर की बड़ी खबरों पर, सेंट्रल छत्तीसगढ़ की पहली नजर..

(सेंट्रल छत्तीसगढ़):-

आज से छत्तीसगढ़ के 4 जिलों में लगेगा लॉकडाउन

आज से अंबिकापुर, गरियाबंद, जांजगीर-चांपा और सूरजपुर में लॉकडाउन लगने जा रहा है. इस दौरान इमरजेंसी सेवाओं को छोड़कर बाकी सभी प्रतिबंधित रहेंगी. लोग बिना इमरजेंसी के घरों से बाहर नहीं निकल सकेंगे, नहीं तो कड़ी कार्रवाई की जाएगी.

From today 4 districts of Chhattisgarh will be locked

आज से छत्तीसगढ़ के 4 जिलों में लगेगा लॉकडाउन

छत्तीसगढ़ के कई जिलों में लॉकडाउन जारी

छत्तीसगढ़ के कोरबा और धमतरी में आज लॉकडाउन का दूसरा दिन है. कोरिया, जशपुर और बलौदाबाजार में आज लॉकडाउन का तीसरा दिन है. राजनांदगांव, बालोद और बेमेतरा में लॉकडाउन का आज चौथा दिन है. रायपुर में लॉकडाउन का पांचवां दिन और दुर्ग में लॉकडाउन का आठवां दिन है. इस बार सख्ती से लॉकडाउन का पालन किया जा रहा है. पुलिस-प्रशासन काफी सख्त है.

Lockdown continues in many districts of Chhattisgarh

छत्तीसगढ़ के कई जिलों में लॉकडाउन जारी

आज पदभार संभालेंगे सुशील चंद्रा

सुशील चंद्रा को भारत के नए मुख्य चुनाव आयुक्त के रूप में नियुक्त किया गया है. वह आज पदभार ग्रहण करेंगे और 14 मई 2022 को सेवानिवृत्त होने से पहले करीब एक साल तक सेवाएं देंगे.

cec sushil chandra

आज पदभार संभालेंगे सुशील चंद्रा

सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया का दमोह दौरा

सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया मंगलवार को दमोह का दौरा करेंगे. ज्योतिरादित्य सिंधिया के साथ भूपेंद्र सिंह, गोपाल भार्गव रहेंगे. सिंधिया अभाना और लक्ष्मण कुटी में जनसभा को संबोधित करेंगे.

MP Jyotiraditya Scindia

सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया का दमोह दौरा

आज से गोरखपुर से अहमदाबाद शुरू होगी फ्लाइट

13 अप्रैल से गोरखपुर से अहमदाबाद के लिए सीधी उड़ान शुरू होगी. यह सफर ढाई घंटे में पूरा होगा और किराए के तौर पर करीब 5600 रुपये खर्च करने पड़ेंगे. कोविड के बढ़ते प्रकोप की वजह से इस एयरपोर्ट पर सादगी के बीच यह सेवा शुरू होगी.

Flight will start from Gorakhpur to Ahmedabad today

आज से गोरखपुर से अहमदाबाद शुरू होगी फ्लाइट

आज से चैत्र नवरात्र

कोरोना की दूसरी लहर के बीच आज मंगलवार से चैत्र नवरात्र की शुरुआत हो रही है. करीब 400 साल बाद मां दुर्गा की पूजा का ऐसा शुभ संयोग बन रहा है. कहा जा रहा है कि इन 9 दिनों में माता की पूजा-अर्चना से सारे कष्ट दूर होंगे. आज नवरात्र के पहले दिन माता शैलपुत्री की पूजा-अर्चना की जाएगी.

From today on Chaitra Navratra

आज से चैत्र नवरात्र

उगादी और गुड़ी पड़वा आज

वसंत ऋतु के आगमन के साथ ही किसानों के लिए नई फसल के आगमन के रूप में मनाया जाने वाला उगादी पर्व तेलंगाना, आंध्र प्रदेश और कर्नाटक सहित विभिन्न राज्यों में अलग-अलग नामों से मनाया जाता है. वहीं गुड़ी पड़वा मुख्य रूप से महाराष्ट्र में मनाया जाने वाला त्योहार है. चैत्र मास के शुक्ल पक्ष की प्रतिपदा पर नए हिंदू वर्ष की शुरुआत होती है, जिसके प्रारंभ की खुशी को लेकर इस पर्व को मनाया जाता है.

Ugadi and Gudi Padwa today

उगादी और गुड़ी पड़वा आज

6 दिनों तक बैंक बंद

आज से 6 दिनों तक बैंक बंद रहेंगे. आने वाले हफ्ते में कई दिन बैंक बंद रहने वाले हैं. वहीं बैंक कर्मचारी यूनियंस ने बैंक हड़ताल की भी धमकी दी है.

Bank closed for 6 days

6 दिनों तक बैंक बंद

आईपीएल 2021 का महासमर

आईपीएल 2021 के महासमर में आज पांचवां मैच खेला जाएगा. शाम 7:30 बजे चेन्नई में टीम कोलकाता नाइट राइडर्स और मुंबई इंडियंस में मुकाबला होगा.

Ipl 2021

आईपीएल 2021

आज सतीश कौशिक का बर्थ डे

आज बॉलीवुड के मशहूर निर्माता-निर्देशक सतीश कौशिक का जन्मदिन है. उन्होंने फिल्मों में सह कलाकार और कॉमेडियन की भूमिका से भी पहचान बनाई है. फिल्म साजन चले ससुराल, मिस्टर एंड मिसेज खिलाड़ी, हसीना मान जाएगी, मिस्टर इंडिया, क्योंकि मैं झूठ नहीं बोलता जैसी फिल्मों में उन्होंने यादगार भूमिकाएं निभाई हैं.

Today birthday of Satish Kaushik

सतीश कौशिक का आज जन्मदिन