शादी समारोह में मेडिकल टीम कर रही मेहमानों का कोरोना टेस्ट

कोंडागांव(सेंट्रल छत्तीसगढ़) : जिले में लगातार बढ़ती कोरोना संक्रमितों की संख्या को देखते हुए जिला प्रशासन की टीम मुस्तैद है. पुलिस और जिला प्रशासन की टीम ने रविवार को वैवाहिक कार्यक्रम स्थल में पहुंची. टीम ने बाहर से आए मेहमानों का तत्काल कोरोना टेस्ट कराया. सरगीपाल वार्ड में एक परिवार के वैवाहिक कार्यक्रम में मेडिकल टीम ने महाराष्ट्र और अन्य प्रदेशों से आए मेहमानों का टेस्ट किया.

Medical team did corona test at wedding ceremony in Kondagaon

शादी समारोह में कोरोना टेस्ट

जिला प्रशासन को सूचना मिली थी कि सरगीवाल वार्ड में शादी हो रही है. जहां दूसरे राज्यों से भी मेहमान आए हुए हैं. एसडीएम बीआर ध्रुव और एसडीओपी कपिल चंद्रा ने गंभीरता दिखाते हुए मेडिकल टीम बुलाकर शादी में आए मेहमानों की कोरोना जांच कराई. कोंडागांव में बढ़ते कोरोना संक्रमितों को देखते हुए जिला प्रशासन सख्ती से नियमों का पालन कराने में जुट गया है. जिले में हर दिन 50 के लगभग कोरोना पॉजिटिव मरीजों की पहचान हो रही है. अब तक 41 लोगों की संक्रमण से मौत हो चुकी है.

Medical team did corona test at wedding ceremony in Kondagaon

मेडिकल टीम

जिले की सीमाओं को किया गया सील

कलेक्टर पुष्पेंद्र कुमार मीणा के निर्देश पर जिले की सभी अंतरराज्यीय और अंतर जिला सीमाओं को सील कर दिया गया है. अब कोंडागांव जिले में बैरिकेडिंग कर आने-जाने वाले सभी वाहनों को रोककर कोरोना की टेस्टिंग की जा रही है. केशकाल राजस्व विभाग, पुलिस विभाग और नगर पंचायत के अधिकारियों ने जिले में अलग-अलग जगहों पर कोरोना की जांच की व्यवस्था की है.

Medical team did corona test at wedding ceremony in Kondagaon

शादी समारोह में कोरोना टेस्ट

बार्डर पर हो रहा टेस्ट

एसडीएम डीडी मंडावी के नेतृत्व में एसडीओपी अमित पटेल और नगर पंचायत सीएमओ नामेश्वर कावड़े ने नगर में बस स्टैंड के पास कोरोना की सघन जांच कराई. जहां उत्तर दिशा से जिले में प्रवेश करने वाले सभी बस यात्रियों और चारपहिया वाहनों की जांच की गई. रविवार को जांच में कुल 211 लोगों में से 7 लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए. एसडीएम ने बताया कि सभी गाड़ियों की जांच शुरू की गई है. अब हर दिन 24 घंटे कोरोना की जांच की व्यवस्था की जाएगी. कोरोना संक्रमितों की जल्द से जल्द पहचान कर उनका इलाज कराया जाएगा. जिले के प्रवेश में ही यात्रियों का इंटीजन टेस्ट किया जा रहा है जल्द ही RT-PCR के लिए भी नमूने लिए जाएंगे.

एंटीजन पॉजिटिव पाए जाने पर तुरंत क्वॉरेंटाइन किया जाएगा. RT-PCR टेस्ट के साथ यात्री की मूलभूत जानकारी भी ली जाएगी. RTPCR टेस्ट में पॉजिटिव पाए जाने पर तुरंत व्यक्ति को होम आइसोलेट या चिकित्सालय में भर्ती करने की व्यवस्था की जाएगी.