दिनभर की बड़ी खबरें पर सेन्ट्रल छत्तीसगढ़ की पहली नजर….

आज से कोरबा और धमतरी में लगेगा लॉकडाउन

आज से कोरबा और धमतरी में टोटल लॉकडाउन लगाया जा रहा है. इस दौरान इमरजेंसी सेवाओं को छोड़कर बाकी सभी प्रतिबंधित रहेंगी. लोग बिना इमरजेंसी के घरों से बाहर नहीं निकल सकेंगे, नहीं तो कड़ी कार्रवाई की जाएगी.

Lockdown in Korba and Dhamtari from today

आज से कोरबा और धमतरी में लगेगा लॉकडाउन

छत्तीसगढ़ के कई जिलों में लॉकडाउन जारी

छत्तीसगढ़ के कोरिया, जशपुर और बलौदाबाजार में आज लॉकडाउन का दूसरा दिन है. वहीं राजनांदगांव, बालोद और बेमेतरा में लॉकडाउन का तीसरा दिन है. रायपुर में लॉकडाउन का चौथा दिन और दुर्ग में लॉकडाउन का सातवां दिन है. इन सभी जिलों में आज भी सख्ती बरकरार रहेगी. ये अब तक का सबसे कड़ा लॉकडाउन है.

Lockdown in many districts of Chhattisgarh

छत्तीसगढ़ के कई जिलों में लॉकडाउन जारी

मध्यप्रदेश के 12 जिलों में बढ़ी लॉकडाउन की अवधि

एमपी के इंदौर के अलावा उज्जैन, जबलपुर, बड़वानी, राजगढ़, विदिशा, बालाघाट, नरसिंहपुर, सिवनी, राऊ, महू, शाजापुर में भी लॉकडाउन बढ़ा दिया गया है. इंदौर शहर, राऊ, महू, शाजापुर शहर और उज्जैन शहर (उज्जैन जिले के सभी नगरों)​​​​, बड़वानी, राजगढ़, विदिशा जिलों में (शहरी और ग्रामीण क्षेत्रों में) 19 अप्रैल की सुबह तक लॉकडाउन रहेगा. बालाघाट, नरसिंहपुर, सिवनी (शहरी और ग्रामीण क्षेत्रों) और जबलपुर शहर में 22 अप्रैल की सुबह 6 बजे तक लॉकडाउन रहेगा.

Lockdown period extended in 12 districts of Madhya Pradesh

मध्यप्रदेश के 12 जिलों में बढ़ी लॉकडाउन की अवधि

मुख्तार अंसारी की मोहाली कोर्ट में पेशी आज

उत्तर प्रदेश की बांदा जेल में बंद बाहुबली मुख्तार अंसारी की आज सोमवार को दो मामलों में पेशी है. पंजाब की मोहाली कोर्ट में रंगदारी मामले में मुख्तार अंसारी की पेशी होगी, जबकि लखनऊ में 21 साल पुराने मामले में जेलर और डिप्टी जेलर के साथ मारपीट के केस में आरोप तय होने हैं. दोनों ही मामलों में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए ही पेशी होगी.

mukhtar ansari case

मुख्तार अंसारी की मोहाली कोर्ट में पेशी आज

गुजरात में लॉकडाउन को लेकर दायर याचिका पर आज होगी सुनवाई

महाराष्ट्र से सटे गुजरात में भी कोरोना केसेज की बढ़ोतरी होने के बाद अब गुजरात हाईकोर्ट की ओर से राज्य में लॉकडाउन लगाने की बात पर गंभीरता से चर्चा चल रही है. हाल ही में हाईकोर्ट में कोरोना संकट को लेकर एक याचिका भी दायर की गई थी, जिस पर कोर्ट आज सुनवाई करेगा.

gujrat high court

गुजरात हाईकोर्ट

UP: धार्मिक स्थलों पर आज से जमा नहीं हो सकेंगे 5 से ज्यादा लोग

देश के कई राज्यों में कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार ने रविवार को नई गाइडलाइंस जारी की है. गाइडलाइंस के मुताबिक, कन्टेनमेंट जोन को छोड़कर बाकी सभी स्थानों में धर्म स्थलों के अंदर एक बार में एक स्थान पर 5 से अधिक लोगों को परमिशन नहीं मिलेगी, जबकि प्रदेश के सभी माध्यमिक शिक्षा और बेसिक शिक्षा संस्थानों में शिक्षण कार्य 30 अप्रैल तक बंद रहेगा.

No more than 5 people will be able to gather in one place in Uttar Pradesh

उत्तर प्रदेश में एक जगह नहीं जमा हो सकेंगे 5 से ज्यादा लोग

दिल्ली सरकार की राउंड टेबल कॉन्फ्रेंस आज

दिल्ली सरकार राजधानी में वायु प्रदूषण को कम करने के लिए आगामी दिनों में राउंड टेबल कॉन्फ्रेंस आयोजित करेगी. सरकार का लक्ष्य है कि आगामी पांच साल में प्रदूषण के स्तर को एक तिहाई कर दिया जाए.

delhi cm kejriwal

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल

महाकुंभ में आज होगा शाही स्नान

मां गंगा के पावन तट पर आज महाकुंभ में शाही स्नान होगा. इस दौरान सभी तेरह अखाड़ों के साधु-संत पेशवाई निकालते हुए हरकी पौड़ी पर डुबकी लगाएंगे.

Shahi Snan will be held in Mahakumbh today

महाकुंभ में आज होगा शाही स्नान

नेपाल के राजा वीर विक्रम शाह करेंगे शाही स्नान

महाकुंभ का दूसरा शाही स्नान आज सोमवती अमावस्या के मौके पर हो रहा है. इस दौरान नेपाल के अंतिम राजा वीर विक्रम शाह कुंभनगरी में साधु-संतों के साथ शाही स्नान करेंगे.

King of Nepal Veer Vikram Shah will perform shahi snan

नेपाल के राजा वीर विक्रम शाह करेंगे शाही स्नान

सोमवती अमावस्या आज

सोमवती अमावस्‍या पर गंगा में स्‍नान करने का विशेष महत्‍व माना जाता है. इस मौके पर गंगा में डुबकी लगाने और पुण्य कमाने के लिए लाखों श्रद्धालु हरिद्वार पहुंच गए हैं