बेमेतरा में आज खुली रहेंगी शाम 6:00 तक दुकाने.

बेमेतरा(सेंट्रल छत्तीसगढ़) : जिले में आज यानि 10 अप्रैल से संपूर्ण लॉकडाउन की घोषणा की गई है. कलेक्टर ने लॉकडाउन से पहले जिले के लोगों को खरीदारी का समय दिया है. दुकानों के खुलने के समय को 4 घंटे बढ़ा दिया गया है. अब शाम 6 बजे तक जिले की सभी दुकानें खुली रहेंगी.

बेमेतरा में कोरोना संक्रमण के बढ़ते प्रभाव को देखते हुए कलेक्टर शिवअनंत तायल ने 10 अप्रैल शाम 6 से 19 अप्रैल की सुबह तक लॉकडाउन घोषित कर दिया है. लॉकडाउन की घोषणा के बाद से ही बाजार में भीड़ बढ़ गई है. लोग 9 दिनों के लिए जरूरी चीजों की खरीदारी करने बाजार पहुंच रहे हैं. कलेक्टर ने आदेश जारी करते हुए आज 10 अप्रैल को दोपहर 2 बजे की बजाय शाम 6 बजे तक दुकान खोलने के आदेश जारी किए हैं.

नगर में की गई मुनादी

बेमेतरा नगरपालिका ने शहर में मुनादी कर दी है. लॉकडाउन के दौरान मेडिकल और अस्पताल खुलें रहेंगे. जिले की सीमाएं सील रहेंगी. धार्मिक, राजनीतिक आयोजन पर प्रतिबंध लगाया गया है. शहर के टेलीकॉम सर्विस संचालन और रखरखाव से जुड़े कार्यालय, खाद्य सामग्री और परिवहन, धान कस्टम मिलिंग परिवहन, शासन के अनुमति प्राप्त समस्त परीक्षाओं को छोड़कर अन्य सभी शैक्षणिक गतिविधियां बंद रहेंगी. अस्पताल और एटीएम खुले रहेंगे. जिले में ई-पास अनिवार्य होगा.

जिले में पिछले 5 दिनों के आंकड़े-

दिनांकनए केसमौत
9 अप्रैल3360
8 अप्रैल3641
7 अप्रैल3084
6 अप्रैल2760
5 अप्रैल3351